छत्तीसगढ़। प्रदेश के रायगढ़ जिले के नगर निगम ने बजरंग बली के नाम से पानी का बकाया बिल जमा करने के लिए नोटिस जारी किया है। नोटिस में साफ चेतावनी दी गई है कि 15 दिन के अंदर बिल नहीं जमा किया तो सरचार्ज लगेगा। इससे वहां हड़कंप मचा हुआ है। खास बात यह है कि यूजर का नाम बजरंगबली लिखा है और पिता के नाम की जगह टेंपल लिखा हुआ है। मामला रायगढ़ शहर के वार्ड क्रमांक 18 दरोगापारा स्थित बजरंगबली मंदिर का है।

नगर निगम ने अमृत मिशन के तहत दो माह का जल कर 400 रुपय बकाया बताया है। नोटिस में कहा गया है कि जल कर फरवरी और मार्च महीना का बकाया है। जबकि बजरंगबली मंदिर में नल का कनेक्शन ही नहीं है। इस मामले की जानकारी आम लोगों को हुई तो इसे जनप्रतिनिधियों के सामने उठाया गया और अमृत मिशन नल जल योजना के आवंटन में गड़बड़ी का आरोप लगाया गया।

इस मामले में नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष पूनम सोलंकी ने नगर निगम पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। उन्होंने नोटिस निरस्त कर ठेकेदार पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। कहा कि हमारे आराध्य को नोटिस जारी किया गया है। इस मामले में चुप नहीं बैठेंगे। हालांकि बाद में नगर निगम आयुक्त ने आदेश तत्काल निरस्त कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नगर निगम के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर नित्यानंद उपाध्याय ने सफाई देते हुए कहा कि नल कनेक्शन प्राइवेट फर्म ने लगाए है। यह कंप्यूटर से जेनरेट है, हाथ से नहीं लिखा गया है और केवल वेरिफिकेशन आदेश है। गड़बड़ी मिलने पर नोटिस को वापिस किया जा सकते हैं। फिलहाल नोटिस निरस्त कर दिया गया है और लापरवाही बरतने वाले ठेकेदार पर कार्रवाई की जाएगी।