हजीरा में कृभको के बायो – एथेनॉल प्रोजेक्ट का अमित शाह द्वारा शिलान्यास

सूरत । कृषक भारती कोऑपरेटिव लिमिटेड के हजीरा में स्थित प्लांट में बायो एथेनॉल परियोजना का शिलान्यास समारोह एवं सहकारिता सम्मेलन को मुख्य अतिथि पद से संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारत सरकार का उद्देश्य है किसानों की आय को दुगनी करना। उन्होंने कहा कि कृभको द्वारा स्थापित होने वाले बायो एथेनॉल

परियोजना से निराश हो चुके किसानों के जीवन में नई आशा का संचार होगा क्योंकि इस परियोजना में ईंधन के रूप में मक्का के साथ ही खराब मक्का, मूंगफली के छिलके, अरंडी के डंठल एवं कपास आदि के डंठलों का इस्तेमाल किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कृभको के चेयरमैन डॉक्टर चंद्रपाल सिंह यादव की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में कृभको लगातार किसानों के हित में नए-नए कार्य कर रहा है।
कार्यक्रम में मौजूद गुजरात राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल ने कहा कि इस परियोजना से किसानों को सीधा लाभ होगा और उनकी आय में वृद्धि होगी। इसके साथ ही गुजरात में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शना बेन ने भी कृभको के किसान हित में किए जा रहे कार्यों की जमकर सराहना की।
कृभको के चेयरमैन डॉ. चंद्रपाल सिंह यादव ने इस परियोजना के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि इस परियोजना के शुरू होने पर किसानों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से फायदा होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह के निर्देशन में सहकारिता का संदेश जन-जन तक पहुंच रहा है और किसान मजबूत हो रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जीडीपी का जो लक्ष्य तय किया है उसमें बहुत बड़ा योगदान किसानों का भी होगा।

कार्यक्रम में इफको के चेयरमैन दिलीप भाई संघाणी, नैफेड के चेयरमैन डा.विजेंदर सिंह, कृभको के एमडी राजन चौधरी, डायरेक्टर (एचआर ) एस एस यादव, डायरेक्टर ( मार्केटिंग) वी एस आर प्रसाद समेत बड़ी संख्या में सहकारिता बंधु मौजूद रहे।