झांसी। उमरे के झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर लाड़पुर रेलवे क्रॉसिंग गेट नंबर 418 पर गेटमैन पटरियों के बीच में लाल झंडा लगा कर गेट बंद कर सो गया। इस दौरान प्रयागराज से झांसी जाने वाली पैसेंजर ट्रेन के चालक ने लाल झंडी देख इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। रेलवे अधिकारियों ने लापरवाही में गेटमैन को निलंबित कर मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, ट्रेन रोके जाने पर किसी यात्री ने वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बताया गया है कि प्रयागराज से झांसी जा रही पैसेंजर ट्रेन महोबा जिले के झांसी-मानिकपुर रेलवे लाइन स्थित गेट नंबर 418 लाड़पुर से गुजरना थी। इसके पूर्व लाड़पुर रेलवे क्रॉसिंग का गेटमैन धर्मवीर रेलवे फाटक बंद कर रेलवे लाइन में लाल झंडा लगाकर सो गया।

इसके बाद तेज गति से जा रही ट्रेन के ड्राइवर की निगाह अचानक रेल पटरियों के बीच लगी लाल झंडे पर पड़ी तो उसने कई बार हॉर्न बजाये लेकिन लाल झंडी हटाने गेट मैन के नहीं आने पर उसने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन को वहीं रोक दिया। इसके बाद ट्रेन से उतरे स्टाफ ने मौके पर जाकर देखा तो ड्यूटी पर तैनात गेटमैन धरमवीर सो रहा था।

लापरवाह गेटमैन की सूचना कंट्रोल रूम के अधिकारियों को भेजी गई। इंजन ड्राइवर और गार्ड की सूचना मिलते ही तत्काल अधिकारी हरकत में आ गए और मौके पर पहुंच जांच की। बाद में ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। इस लापरवाही पर गेटमैन धर्मवीर को निलंबित कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है।