झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के राष्ट्रकवि मैथिलीशरण गुप्त हिन्दी विभाग के विभागाध्यक्ष का पदभार प्रो. मुन्ना तिवारी ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो मुकेश पाण्डेय तथा कुलसचिव विनय कुमार सिंह की मौजूदगी में ग्रहण किया। निर्वतमान अध्यक्ष प्रो पुनीत बिसारिया ने पुरे सम्मान और विधि विधान के साथ प्रो मुन्ना तिवारी को विभागाध्यक्ष की कुर्सी पर बिठाया।

प्रो मुन्ना तिवारी को शुभकामनाएं देते हुए कुलपति प्रो मुकेश पाण्डेय ने कहा कि एकता दिवस के दिन यह पदभार ग्रहण कार्यक्रम संपन्न हुआ है इसलिए उन्हें आशा है कि प्रो मुन्ना तिवारी एकजुटता के साथ विभाग चलाएंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रो. मुन्ना तिवारी के निर्देशन में विभाग नए आयाम स्थापित करेगा। इस अवसर पर कुलसचिव विनय कुमार सिंह ने कहा कि प्रो. मुन्ना तिवारी ने विश्वविद्यालय के विभिन्न पदों पर रहते हुए अपनी कार्यकुशलता का परिचय दिया है। अध्यक्ष के रूप में भी उनका कार्यकाल शानदार रहेगा।

पदभार ग्रहण करने के बाद प्रो. मुन्ना तिवारी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अध्यक्ष के तौर पर उनकी प्राथमिकता रहेगी की नई शिक्षा नीति और तकनीक के साथ विभाग के विद्यार्थियों को जोड़ा जाए. विभाग तथा विद्यार्थियों के सार्वभौमिक विकास पर जोर दिया जायेगा।

गौरतलब है कि, पूर्व में भी प्रो. मुन्ना तिवारी हिन्दी विभाग के संस्थापक विभागाध्यक्ष रह चुके हैं। इसके साथ ही वह वर्तमान में कला संकाय के अधिष्ठाता भी हैं। इस अवसर पर अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. सुनिल कुमार काबिया, प्रो. डी. के. भट्ट, डॉ. अचला पाण्डेय, डॉ. श्रीहरि त्रिपाठी, डॉ. शैलेंद्र तिवारी आदि मौजूद रहे।