भिंड (मप्र)। भिंड के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल दंदरौआ धाम में  मंगलवार को बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री की प्रवचन सभा में भगदड़ मचने से एक महिला श्रद्धालु की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन श्रद्धालु घायल हो गए।मृतका परिवार के साथ बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री की कथा सुनने आई थी। हादसे के बाद दंदरौआ धाम के आसपास का मोबाइल नेटवर्क बंद कर दिया गया।

यह हादसा भिंड के डॉक्टर हनुमान मंदिर पर आयोजित सियपिय मिलन समारोह के दौरान हुआ। जिसका आयोजन दंदरौआ धाम पर पिछले कुछ दिन से चल रहा है। इसी कार्यक्रम के अंतर्गत सोमवार से बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की कथा हो रही है। मंगलवार सुबह 9 बजे से दिव्य दरबार का आयोजन हुआ। दोपहर में भगदड़ मच गई। जिसमें मुरैना के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की रहने वाली कृष्णा देवी बंसल (55 साल) फंस गईं। इसी दौरान चपेट में आकर उनकी मौत हो गई। घटना के वक्त उनका बेटा, दामाद और बेटी की सास भी साथ थे।

व्यवस्था इंतजाम न काफी थे

मृतका के बेटे के अनुसार घटना के वक्त हम सभी लोग मंदिर के घंटे के पास खड़े थे। इसी समय अचानक पीछे से धक्का लगा और मां नीचे गिर गईं। भीड़ उनके ऊपर से निकलती चली गईं। जैसे-तैसे मां को भीड़ के बीच से निकाला। पुलिस वालों से मदद मांगी। हादसे के बाद कहीं पर भी मेडिकल सुविधा नहीं मिली। पुलिस वालों ने एंबुलेंस को बुलवाया। एंबुलेंस आने में देरी हो गई। मां को एंबुलेंस में लेकर वह लोग मौ कस्बे के सरकारी अस्पताल गए। वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।