झांसी। विवाह पंचमी महोत्सव की धूम महानगर में शुरू हो चुकी है। रविवार को श्रीरामजानकी मंदिर मेहंदी बाग से भव्यता के साथ श्रीराम बारात का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं के साथ बारात ने नगर के प्रमुख मार्गो का भ्रमण किया। विभिन्न स्थानों पर बारात का स्वागत सत्कार किया गया।

विवाह पंचमी के अवसर पर मेहंदी बाग स्थित श्रीरामजानकी मंदिर में विवाहोत्सव के क्रम में भगवान् श्रीराम की बारात नगर भ्रमण के लिए निकली। रथ पर सवार भगवान् श्रीराम के स्वरूप के दर्शन कर नगरवासियों ने पुण्य लाभ प्राप्त किया। बारात मंदिर के मुख्य पुजारी महंत रामप्रिय दास व उनके उत्तराधिकारी महंत प्रेमनारायण की अगुवाई में व राष्ट्रभक्त संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष अंचल अडजरिया के संयोजन में आगे बढ़ रही थी। हजारों की संख्या में भक्तों की टोली धार्मिक धुनों पर थिरक रहे थे, महिलाओं अपने सर पर कलश धारण कर भगवान् के भजनों का गान कर आगे बढ़ रहीं थीं।

बारात आशिक चौराहा से होते हुए, खांडेराव गेट, पंचकुइयां, कोतवाली, मानिक चौक, सिंधी तिराहा, सर्राफा बाजार, नई बस्ती आदि क्षेत्रों का भ्रमण कर वापिस श्रीरामजानकी मंदिर पर समाप्त हुई। अंचल अडजरिया ने बताया कि 28 दिसंबर को भगवान् की पैर पखराई, रामकलेवा, राम अर्चन व भण्डारे का आयोजन किया जायेगा। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष मुकेश मिश्रा, दीपू, प्रवीण, सुधांशु, राजकुमार गोस्वामी, अमित गोस्वामी, अर्पित शर्मा, राहुल गोस्वामी, दीपक वर्मा, प्रियांशु, सोनू रायकवार, अनिल दीक्षित, अनिल अडजरिया, हेतराम रामायणी, केके खरे सहित हजारों की संख्या में भक्तगण उपस्तिथ रहे।