झांसी। वैगन मरम्मत कारखाना झांसी के 127 वें स्थापना दिवस समारोह का आज समापन हो गया। इस अवसर पर सांस्कृतिक अकादमी कारखाना झांसी के तत्वावधान में कारखाने के हेरिटेज गार्डन में कारखाने के एवं डिवीजन के सभी रेल अधिकारी एवं कर्मचारियों की फैमिली पिकनिक एवं आर्केस्ट्रा का कार्यक्रम रखा गया। सभी ने कारखाने में स्क्रैप से बनी विभिन्न प्रति कृतियों और स्क्रैप हटाकर बनाए गए सुंदर बगीचों और कृत्रिम झील एवं विभिन्न हेरिटेज कोच वैगन इत्यादि का भ्रमण किया।

आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कार्यवाहक डीआरएम झांसी डीके सिन्हा और विशिष्ट अतिथि के रूप में मुख्य कारखाना प्रबंधक एमएलआर दीपक निगम रहे। गौरतलब है कि आरडी मौर्या मुख्य कारखाना प्रबंधक कारखाना झांसी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में झांसी कारखाने का सुंदर कायाकल्प हुआ है। सुंदर और रमणीय बाग बगीचे और स्क्रैप से निर्मित विभिन्न प्रतिकृतियां सभी का मन मोहता है।

गौरतलब है कि विगत 24 नवंबर से प्रारंभ हुए विभिन्न कार्यक्रमों में 24 को सिंगिंग कंपटीशन, 25 को अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन और मुशायरा, 26 को राधारानी ग्रुप द्वारा बुंदेली नृत्य की प्रस्तुति एवं दिन में कारखाने के अंदर विभिन्न शापों में टेक्निकल क्विज, पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन ,इनोवेटिव आइडिया के पेपर प्रेजेंटेशन इत्यादि कार्यक्रम भी हुए।