– 20 दिनों में नहीं हुई आवश्यक कार्यवाही तो होगा आंदोलन: अंचल अडजरिया

झांसी। ललितपुर में रेलवे स्टेशन के बाहर बने मंदिर को तोड़ने गये स्टॉफ के विरुद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर राष्ट्रभक्त संगठन द्वारा मंडल रेल प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान संगठन के कार्यकर्ताओं ने दोषी कर्मचारियों पर कार्यवाही न होने की दशा में आंदोलन की चेतावनी दी है।
राष्ट्रभक्त संगठन के केन्द्रीय अध्यक्ष अंचल अडजरिया ने डीआरएम को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि 18 दिसम्बर को ललितपुर स्टेशन के बाहर बने मंदिर को जो बहुत प्राचीन है तोड़ने का प्रयास किया गया, जो संगठन के कार्यकर्ताओं के पहुंचने एवं विरोध करने के बाद व स्थानीय प्रशासन अपर पुलिस अधीक्षक व एसडीएम के पहुंच जाने के बाद नही टूट पाया।
उन्होंने कहा कि रेलवे कर्मचारियों, अधिकारियों की बजह से हिन्दू धर्म के भावना को ठेस पहुंची है व स्नातन संस्कृति का अपमान हुआ है। संगठन ने दोषी कर्मचारियों, अधिकारियों के विरूद्ध दण्डात्मक विभागीय कार्यवाही करने की मांग की है। इसके साथ ही अंचल ने ज्ञापन में बताया कि झॉसी स्टेशन पटरियों के किनारे ही बने हुये रेलवे एम०एल०एम० वर्कशॉप में रेल कर्मचारियों के द्वारा ही मजारों का निर्माण किया है। जो 2013 के बाद की बनी हुई है, साथ ही रेलवे कॉलोनी के बाल विद्या मंदिर के आगे-पीछे दो मजारों का निर्माण कर लिया गया है जो सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार ध्वस्त होना आवश्यक है। अंचल ने उक्त प्रकरण में कार्यवाही किये जाने की मांग की। अंचल ने कहा कि यदि दोनों मांगों को मंडल रेल प्रशासन द्वारा पूरा नहीं किया जाता है तो अन्यथा की स्थिति में 20 दिन बाद संगठन आन्दोलन करने के लिए बाध्य होगा।