झांसी। स्थानीय होटल में बसपा के मंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि नव नियुक्त प्रदेशाध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने कहा कि पिछड़े समाज को मिल रहा मान सम्मान बहुजन समाज पार्टी की देन है। कांशीराम व मायावती के आन्दोलन की बदौलत पिछड़े समाज को आरक्षण मिल पाया है, जो भी पार्टी सत्ता में रहती है वह पिछड़े समाज को उनके हक व अधिकार से वंचित करने का काम करती है। सही मायने में पिछड़े समाज को अगर सही उनका अधिकार मिला वह सिर्फ बहुजन समाज पार्टी में ही मिला।

उन्होंने बताया कि बसपा के आंदोलन की वजह से पिछड़ा वर्ग को आरक्षण मिला। सत्ता संभालने के बाद भाजपा इस आरक्षण को खत्म करने की लगातार साजिश रच रही है। बसपा प्रदेशाध्यक्ष ने निकाय चुनाव में खतरे में पड़े ओबीसी आरक्षण को लेकर भाजपा को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि पिछड़ों के सम्मान व अधिकारों के लिए बसपा सड़कों पर उतर कर संघर्ष करने से नहीं हिचकेगी।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि झांसी मण्डल के प्रभारी कैलाश पाल ने कहा कि पिछड़े समाज को एक ही मंच पर आकर अपना खोया हुआ सम्मान प्राप्त करना होगा। जिस तरह बहन जी ने पिछड़े समाज के बेटे को प्रदेश का अध्यक्ष बनाकर पाल समाज पर एक बार फिर विश्वास किया है।
अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष जयपाल सिंह ने बसपा को सर्वसमाज को आगे बढ़ाने वाला दल बताया। उन्होंने कहा कि डॉ. अंबेडकर के विचारों को अपनाकर ही दलित, शोषित वर्ग आगे बढ़ सकता है। बाबा साहब डॉ० भीमराव अम्बेडकर के सपने को अगर कोई पार्टी साकार कर सकती है तो बहन जी के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी ही है।

संचालन पूर्व उपाध्यक्ष साबिर खान ने किया। पूर्व महानगर अध्यक्ष नफीस शानू ने अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान ललितपुर जिलाध्यक्ष दयाराम अहिरहार, अनीस राईन, जालौन जिलाध्यक्ष धीरेन्द्र चौधरी, ठाकुर विपिन सिंह, जिला पंचायत सदस्य अतर सिंह पाल, संतोष वर्मा, कन्हैयालाल कुशवाहा, इन्द्रजीत, वन्दना अहिरवार, ओमप्रकाश सविता, अजम बृजेश खरे लखनलाल सविता, छोटेलाल अहिरवार, एड० रवीन्द्र अहिरवार, पूर्व मण्डल संयोजक (बी०वी०एफ०) बंटी अहिरवार, अशोक रत्नाकर, देवेन्द्र अहिरवार, विवेक अहिरवार, मनोज अहिरवार, प्रदीप संजय श्रीवास, आनन्द साहू, विवेक वर्मा, चन्द्रभान अहिरवार, रवीन्द्र लवली पार्षद, विमल राही पार्षद आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।