व्यापारियों एवं बेरोजगारों को मिले अवसर

झांसी। कर्म योगी संस्था एवं अंदर सैयर गेट व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंडित संतोष कुमार गौड़ ने बुंदेलखंड के विकास, रोजगार एवं व्यापारियों के हित हेतु ग्वालियर रोड स्थित बंद सूत मिल के पुनः संचालन हेतु राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री, उत्तर प्रदेश शासन के मुख्यमंत्री एवं उप्र राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआईडीसी) आदि के नाम संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी को सौंपा।
जिसमें पत्र के माध्यम से शासन का रुझान *यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट* योजना के अंतर्गत झांसी की ओर आकर्षित कराया और मांग की, कि विगत वर्षों से बंद सूत मिल को पुनः संचालित किया जावे। अवगत कराया कि यह मिल बुंदेलखंड का रोजगार एवं उत्पादन का विशाल उपक्रम था, जिसका विस्तार लगभग 76.69 एकड़ क्षेत्रफल में संचालित होता था सूती मिल की कीमत 5 अरब 75 करोड़ एवं भवन निर्माण मशीन आदि की कीमत ₹35 करोड़ रुपए के लगभग है जिससे तकरीबन 5000 परिवारों को रोजगार प्राप्त होता था, अब यह मिल खस्ता हाल में बंद है। सूत मिल के संचालन से बुंदेलखंड के अनेकों व्यापारी वर्ग लाभान्वित होंगे। इसके साथ साथ यह टेक्नोलॉजी के युग में बुंदेलखंड के विकास की एक प्रगति की तस्वीर भी होगी।
इस दौरान सुधीर कुमार द्विवेदी, पंडित अतुल मकड़ारिया, प्रेम अग्रवाल, डॉ राकेश कुमार, साधना तिवारी, सीमा सिंह, अजय रजक, महाबल पाल आदि उपस्थित रहे।