– पुलिस ने दो चोरों को रुपए व तमंचा, कारतूस सहित दबोचा 

झांसी। थाना नवाबाद क्षेत्र अंतर्गत झोकनबाग के न्यू टोरिया क्षेत्र में गुजराती फुटपाथी मेवा कारोबारी के कमरे का ताला तोड़कर बदमाशों ने एक लाख तीस हजार रुपये उड़ा दिए। पुलिस ने दो बदमाशों को दबोच कर तमंचा, कारतूस सहित चोरी के पचास हजार रुपए बरामद कर लिए।

दरअसल, गुजरात से आए फुटपाथी आठ मेवा कारोबारियों ने न्यू टोरिया इलाके में किराए पर कमरा लिया है। सूरत निवासी अमित नाथ एवं विक्की ने पुलिस को बताया कि बृहस्पतिवार को उसके छह साथी कारोबार के सिलसिले में निवाड़ी चले गए। दोपहर को वह दोनों भी कमरे में ताला बंद करके बड़ागांव चले गए।अमित एवं विक्की जब शाम को लौटकर आए तब कमरे का ताला टूटा हुआ मिला। कमरे में अंदर रखा सारा सामान फर्श पर बिखरा व सूटकेस का ताला टूटा हुआ था। उसका सामान बाहर पड़ा था। जब उन्होंने उसे खोलकर देखा तब उसमें रखे एक लाख तीस हजार रुपये गायब थे। यह देखकर उन लोगों के होश उड़ गए।

अपने साथियों को उन्होंने इसकी सूचना दी। थोड़ी देर में उनके दूसरे साथी भी पहुंच गए। आसपास के लोगों से उन लोगोें ने पूछताछ की तब एक लड़की ने मोहल्ले के दो लड़कों के बारे में बताया। उन लोगों ने उन लड़कों की तलाश की लेकिन, वह कहीं नहीं मिले। इसके बाद वह लोग नवाबाद थाने पहुंचे। यहां उन्होंने घटना के संबंध में तहरीर दी।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर प्रकाश में आए बाहर ओरछा गेट निवासी सद्दाम को एक तमंचा दो जिंदा कारतूस और न्यू टोरिया निवासी अरबाज को एक चाकू सहित गिरफ्तार कर दोनो के कब्जे से मावा व्यापारियों के चोरी किए गए रूपयो में पचास हजार बरामद कर लिए। पुलिस ने दोनो आरोपियों को जेल भेज दिया है।