Jhansi झांसी की बेटी ज्योति सिंह का साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय महिला हाकी जूनियर टीम में चयन हो गया है। ज्योति के पिता धीरज सिंह परिहार भी एक शानदार एथलीट रहे है और भारतीय रेल में कार्यरत है। ज्योति के चयन की ख़बर सुनते ही नगर वासियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।
हॉकी इंडिया ने मंगलवार को प्रीति को दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए भारतीय जूनियर महिला टीम का कप्तान नियुक्त किया। जबकि रुताजा दादासो पिसल दौरे पर उप-कप्तान होंगी। भारतीय टीम दौरे पर 17 से 25 फरवरी के बीच दक्षिण अफ्रीका की जूनियर महिला टीम और उनकी ए टीम के खिलाफ मैचों की सीरीज खेलेगी।
भारत की फॉरवर्ड लाइन में दीपिका सोरेंग, दीपिका, सुनलिता टोप्पो, मदुगुला भवानी, अन्नू और तरणप्रीत कौर शामिल हैं। मिडफ़ील्ड में ज्योति छत्री, मंजू चौरसिया, हिना बानो, निकिता टोप्पो, ऋतिका सिंह, साक्षी राणा और रुताजा दादासो पिसल को मौका दिया गया है। प्रीति, ज्योति सिंह, नीलम, महिमा टेटे और ममिता ओरम दौरे पर भारतीय रक्षा पंक्ति को मजबूती प्रदान करती हैं। 20 खिलाड़ियों के अलावा, अदिति माहेश्वरी, अंजलि बरवा, एडुला ज्योति और भूमि साहू को टीम में चार रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में नामित किया गया है।