शादी के एक वर्ष में भी नहीं भूली प्रेमी को

झांसी। शादी के एक वर्ष भले ही वह पति के साथ रह कर दाम्पत्य जीवन में प्रेमी को नहीं भूल पाई और शादी की पहली सालगिरह पर वह प्रेमी की बांहों में चली गई और ससुराल नहीं प्रेमी के साथ रहने की ज़िद पर अड़ गई। फिलहाल प्रेमी पुलिस हिरासत में है।

मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले के जीरोन थाना क्षेत्र की युवती की शादी पिछले साल 6 फरवरी को कोतवाली थाना क्षेत्र के नईबस्ती में टैक्सी चालक से हुई थी। पति के प्यार को दरकिनार कर विवाहिता के दिल में शादी के पहले का प्यार रह रह कर दाम्पत्य जीवन में खलल पैदा कर रहा था यही कारण रहा कि वह शादी के बाद एक वर्ष में छह महीने से भी कम ससुराल में रही। उसके मायके की चाहत को ससुरालियों की समझ में तब आया जब 4 फरवरी को वह अचानक घर से गायब हो गयी।

परिवार वाले बहू को तलाशते हुए कोतवाली पहुँचे और पुलिस को जानकारी दी। दरअसल, 6 फरवरी को उक्त युवती ने अपने कथित प्रेमी को फोन कर आजादपुरा ओरछा बुलाया। प्रेमी ने अपने घर फोन किया कि उसकी प्रेमिका उसे आजादपुरा ओरछा बुला रही है। प्रेमी अपने परिवार के साथ आजादपुरा पहुँचा और युवती की ससुराल नईबस्ती वालों को भी सूचना दे दी। इस पर ससुराल वाले भी पुलिस के साथ पहुँच गए। दोनों को कोतवाली लाया गया। पूछताछ में विवाहिता ससुराल नहीं जाकर प्रेमी के साथ जाने की जिद पर अड़ी हुई है।

उक्त स्थितियों में प्रेमी अनिर्णय की स्थिति में है। युवती को उसके पिता की सुपुर्दगी में दे दिया गया है, जबकि प्रेमी पुलिस की हिरासत में है। युवती ने साफ कहा कि वह अपनी मर्जी से गयी थी, वह बालिग है और अपनी इच्छा से जीवन जीना चाहती है। अब पुलिस प्रेमी पर कार्यवाही को लेकर सोच-विचार कर रही है।