झांसी। रक्सा थाना पुलिस गुरुवार को तड़के ग्राम बाजना के जंगलों में छापेमारी करते हुए अवैध असलाह बनाने की फेक्ट्री पकड़ कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से असलाह बनाने के उपकरण, बने, अध बने दर्जन भर तमंचे सहित दो जिंदा कारतूस बरामद कर लिए।

एसएसपी राजेश एस के निर्देश पर सीओ सदर प्रज्ञा पाठक के नेतृत्व में रक्सा थाना प्रभारी अरुण कुमार तिवारी और उनकी टीम ने गुरुवार की सुबह करीब पांच बजे सूचना के आधार पर बजना के जंगलों में घेराबंदी करते हुए दो युवक मऊरानीपुर के ग्राम मोरी निवासी परशुराम झा तथा रक्सा के ग्राम डेली निवासी कैलाश झा को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए दोनो आरोपी बाजना के जंगल में अवैध असलाह बनाने का कार्य कर रहे थे।

पुलिस टीम ने इनके कब्जे से असलाह बनाने के उपकरण और ड्रिल मशीन, लोहे की नलियां, स्प्रिंग तथा 3 बारह बोर का तमंचे, छह 315 बोर के तमंचे, दो जिंदा कारतूस बरामद कर लिए। पूछताछ में बताया की यह दोनो लोग असलाह बनाकर सीमावर्ती इलाकों व मध्य प्रदेश में भी अपराधियों को असलाह उपलब्ध कराते थे। पुलिस ने पकड़े गए दोनो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही शुरू कर दी है।