झांसी। सोमवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में आजाद स्पोर्टिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सरवारिया स्मैशर्स की टीम 12.2 ओवर मे 87 रनों पर ही सिमट गई। जिसमें शशांक लिटौरिया ने 29 गेंदों मे 50 रन और निहाल गांगील ने 31 रन के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आकड़े तक नहीं पहुंच सका, आजाद स्पोर्टिंग की ओर से गेंदबाजी में सात्विक तिवारी और अनुज तिवारी ने 3-3 विकेट, रूपेश चतुर्वेदी ने 2 विकेट और कृष्णा पटेल ने एक विकेट प्राप्त किया। जवाब में विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरी आजाद स्पोर्टिंग की टीम ने 12 ओवर में एक विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। जिसमें प्रांजल शुक्ला ने नाबाद 29 रन, सात्विक तिवारी ने 28 रन और कार्तिक श्रीवास्तव ने 19 रनों की पारी खेली। सरवारिया स्मेसर की ओर से शशांक लिटौरिया और निहाल गांगिल ने 1-1 विकेट प्राप्त किया। फाइनल का मैन ऑफ दी मैच सात्विक तिवारी को दिया गया।

फाइनल मैच के लिए विशेष आमंत्रण पर आये हुए लाइफटाइम द्रोणाचार्य अवॉर्डी संजय भारद्वाज ने इस टूर्नामेंट की भूरि भूरि प्रशंसा की जबकि प्रदीप श्रीवास्तव ने टूर्नामेंट के सिलेक्ट टॉप 30 खिलाड़ियों को अपनी कंपनी उपलक्ष्य स्पॉन्सरशिप का भी आश्वासन दिया एवं इस टूर्नामेंट के बच्चों के लिए एक अनूठी पहल बताया। उन्होंने कहा जेडीसीए ने झांसी में क्रिकेट का माहौल बदल कर रख दिया है। इससे पहले मुख्य अतिथि रवि शर्मा विधायक झांसी एवं बिहारी लाल आर्य पूर्व मंत्री, प्रदीप श्रीवास्तव डायरेक्टर यूफलैक्स प्रशांत सिंह दैनिक जागरण, ग्रुप कैप्टन मनोज श्रीवास्तव, सहकारी कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन आशीष उपाध्याय, संतराम पेंटर, इं विनोद वर्मा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

इस अवसर पर परवेज खान, मोहम्मद आरिफ, सरफराज खान, मुदस्सर खान, हरीश कुशवाहा, विजय दातार, सुमित कुलकर्णी, यादवेंद्र सिंह, पीयूष नामदेव, हिमांशु सोनी, इमरान अली हाशमी, प्रतीक श्रीवास्तव, अमन हयारन, बृजेंद्र सिंह, मंजेश झा, गोविंद रैकवार, हर्ष गुप्ता, प्रियांशु हयारण, राकेश बधवार, रघुवीर शरण रावत मौजूद रहे। मैच के अंत में टूर्नामेंट अध्यक्ष संदीप सरावगी ने जेडीसीए अध्यक्ष अरविंद कपूर एवं सचिव अजय मिश्रा को क्रिकेट को नई दिशा देने के लिए एफिलेशन देने के लिए धन्यवाद दिया और आगे क्रिकेट होती रहे ऐसा निवेदन भी किया। अंत में शशांक श्रीवास्तव ने आभार व्यक्त किया।