संदीप एक सैनिक की तरह कर रहे हैं समाजसेवा का कार्य : ग्रुप कैप्टन मनोज श्रीवास्तव

संदीप सरावगी से लें समाज सेवा की प्रेरणाः बिहारी लाल आर्य

संघर्ष सेवा समिति के लिए सदैव रहूंगा तत्परः एनआरआई प्रदीप श्रीवास्तव

झांसी। संघर्ष सेवा समिति के कार्यों को देखकर जनपद ही नहीं अब ख्याति विदेशों तक पहुँच रही है। दो दिन पूर्व बाल्मीकि समाज के सामूहिक विवाह के दौरान संघर्ष सेवा समिति के संस्थापक डाॅ० संदीप सरावगी ने 18 बाल्मीकि कन्याओं के स्वयं पैर पखारे यह देखकर पूरे कार्यक्रम में एक भावनात्मक माहौल बन गया, इस बात की चर्चा क्षेत्र में इस तरह फैली कि अनुसूचित जाति के लोग संदीप सरावगी को आदर्श के रूप में देखने लगे।

शुभकामना संदेशों के साथ दिन भर समिति के कार्यालय में शुभचिंतकों का आवागमन बना रहा, भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मंत्री बिहारी लाल आर्य संघर्ष सेवा समिति कार्यालय पहुँचे जहां उन्होंने संदीप सरावगी के समाजसेवी कार्यों की जमकर सराहना करते हुए कहा 20 वर्षों से संदीप सरावगी समाजसेवा का कार्य कर रहे हैं इनसे प्रेरणा लेकर हर व्यक्ति जो दूसरों की सहायता करने में सक्षम है उसे निश्चित रूप से समाजसेवा करना चाहिए यही मानवता और मानव धर्म है साथ ही उन्होंने समिति की भविष्य में हर प्रकार की सहायता करने का आश्वासन भी दिया।

इसी क्रम में अप्रवासी भारतीय यूफ्लेक्स कंपनी के डायरेक्टर लंदन निवासी प्रदीप श्रीवास्तव का कार्यालय आगमन हुआ जो मूल रूप से झाँसी जनपद के ही निवासी हैं। प्रदीप श्रीवास्तव ने संघर्ष सेवा समिति कार्यालय का निरीक्षण करते हुए कहा इस तरह की समाजसेवा बहुत कम देखने को मिलती है उन्होंने डॉ० संदीप सरावगी एवं समिति के सदस्यों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दीं साथ ही हर प्रकार के सहयोग की भी बात रखी। वायुसेना के ग्रुप कैप्टन मनोज श्रीवास्तव ने कहा संघर्ष सेवा समिति खेल और खिलाड़ियों के लिए भी कार्य कर रही है किसी भी काम को करने के लिए हमें शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से स्वस्थ रहना चाहिए संदीप एक सैनिक की तरह समाजसेवा का कार्य कर रहे हैं खेलों के संबंध में संघर्ष सेवा समिति की हर प्रकार की सहायता के लिए मैं सदैव तत्पर रहूंगा।

इस दौरान संघर्ष सेवा समिति से महानगर अध्यक्ष अजय राय, जिलाध्यक्ष इंजी० विनोद कुमार वर्मा, संदीप नामदेव, महेंद्र रायकवार, सुशांत गेड़ा, बसंत गुप्ता, राजू सेन, राकेश अहिरवार, ललित रायकवार एवं मेजर ध्यान चंद स्पोर्ट्स एकेडमी के संस्थापक शशांक श्रीवास्तव उपस्थित रहे।