झांसी। जिले के बड़ागांव थाना क्षेत्र में ढिमरोनी गांव में सोमवार को एक अधेड़ ने घर में पूछताछ के लिए पहुंचे दारोगा को देखकर जहर खा कर आत्महत्या का प्रयास करने से दहशत फैल गई। आनन-फानन में पुलिस ने अधेड़ को झांसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है, जहां उसका उपचार चल रहा है।

बड़ागांव थाना क्षेत्र के ढिमरोनी गांव निवासी प्रभुदयाल (42) ने शनिवार की रात शराब पीकर अपनी पत्नी और बच्चों की जमकर पिटाई की थी। रविवार को जिसकी शिकायत लेकर उसकी पत्नी बच्चों सहित थाने पहुंची और तहरीर देते हुए उसने बताया था कि उसका पति पिछले कई दिनों से शराब पीकर घर में हंगामा कर रहा है और अब उसने उसके और उसके बच्चों के साथ मारपीट भी की है, जिससे वह परेशान है।

इस मामले में बड़ागांव थाना में पुलिस ने पत्नी की शिकायत पर उसके पति प्रभुदयाल के खिलाफ धारा 323/504 के तहत मामला दर्ज कर लिया था। इस मामले की विवेचना हेतु उपनिरीक्षक मोहित राणा सोमवार को लगभग 12 बजे पूछताछ के लिए जब उसके घर पहुंचे तो आरोपी प्रभुदयाल ने उनको देखकर पहले से ही जेब में रखी जहर की पुड़िया खोलकर खा ली।

यह देखकर सभी घबरा गए और आनन-फानन में पुलिस ने उसको अपनी गाड़ी में रखकर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है, जहां उसका इलाज चल रहा है और हालत नाजुक बनी हुई है। इधर, जहर खाने वाले प्रभुदयाल ने बताया कि उसका पत्नी से झगड़ा हुआ था, जिसकी शिकायत उसकी पत्नी ने थाने में की थी। सोमवार सुबह जब वह घर पर बैठा था, तभी अचानक दरोगा घर आ गए। दरोगा को देख वह डर गया कि अब उसको पकड़ कर ले जायेंगे। इसी डर से उसने जहर खा लिया। प्रभुदयाल की पत्नी का कहना है कि कुछ दिन पहले भी उसका पति गांव में रस्सी लेकर घूम रहा था और फांसी लगाने का प्रयास भी किया था, तब गांव वालों ने उसे रोक लिया था। फिलहाल इस मामले को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है।