धौलपुर में आरपीएफ, जीआरपी, बम निरोधी दस्ता व स्निफर टीम ने की सघन जांच पड़ताल 

धौलपुर/ग्वालियर। दिल्ली से झांसी आ रही गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों में उस समय सनसनी फ़ैल गई जब ट्रेन की एक बोगी में बम की सूचना मिली। ट्रेन को राजस्थान के धौलपुर में खड़ा करवा कर सघन चेकिंग की गई। चैकिंग के लिए मुरैना से बम निरोधी दस्ता व स्निफर टीम भेजी गई।

बताया गया है कि यात्रियों को ट्रेन से दूर कर लगभग डेढ़ घंटे तक धौलपुर व मुरैना के बम निरोधी दस्ता ने ट्रेन की गहनता से जांच पड़ताल की, लेकिन कहीं बम नहीं मिला। बम की अफवाह के कारण तीन घंटे तक गरीब रथ ट्रेन को धौलपुर में खड़ा रहना पड़ा।

दरअसल, दिल्ली से चली गरीब रथ ट्रेन आगरा रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ कर आउटर पर रुकी। इस आउटर पर एक मालगाड़ी भी खड़ी थी इसी दौरान एसी कोच जी-2 में बैठे एक यात्री से एक संदिग्ध ने कहा कि डिब्बे के राइट साइड में बम रखा है। इसके बाद कोच में हडकंप मच गया।

ट्रेन में बम होने की सूचना झांसी मंडल के डीआरएम तक पहुंच गई। पौने 7 बजे के करीब ट्रेन को राजस्थान के धौलपुर रेलवे स्टेशन के आउटर पर खड़ा करवा दिया गया। अधिकांश डब्बों से यात्रियों को उतारकर ट्रेन से दूर किया गया, फिर ट्रेन में डब्बों से लेकर इंजन तक की तलाशी शुरू हुई। धौलपुर रेलवे स्टेशन की जीआरपी व आरपीएफ ने अपने-अपने तरीके से छानबीन की। इस दौरान बम को तलाशने के लिए मुरैना से बम निरोधी दस्ता धौलपुर भेजा गया। ढाई घंटे से ज्यादा देर तक ट्रेन के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई, लेकिन कहीं बम नहीं मिला। इसके बाद बम की सूचना को अफवाह मानकर रात पौने 10 बजे के करीब ट्रेन को धौलपुर से मुरैना रेलवे स्टेशन की ओर रवाना कर दिया गया। अब यह पता किया जा रहा है, कि यह अफवाह किसने उड़ाई।