सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई चोरों की करतूत, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी 

 

झांसी। जिले के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के खाती बाबा इलाके में चोरों ने एक साथ दो घरों को निशाना बनाकर लाखों की चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। इस मामले में एक परिवार द्वारा थाने में तहरीर दी है। पुलिस सीसी टीवी फुटेज के आधार पर जांच पड़ताल कर रही है।

प्रेमनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत खाती बाबा मंदिर के पास निवासी केके कोपरा रेलवे में तैनात है। वह अपने परिजनों के साथ घर पर ताला लगाकर रिश्तेदारी में झांसी से बाहर गए हुए हैं। आज सुबह आस पास के लोगों ने उनके घर के दरवाजे के ताले टूटे देख कर पुलिस को सूचना दी गई। कोपरा परिवार के झांसी से बाहर होने के कारण यह पता नहीं चला कि चोर कितना माल ले गए।

इस घटनाक्रम की जानकारी मिलने पर उक्त घटना स्थल से चंद कदम दूरी पर रहने वाले अशोक कुमार गुप्ता भी दोपहर में अपनी रिश्तेदारी से वापस लौटे तो पता चला कि चोर उनके मकान के भी ताले तोड़कर माल चोरी कर ले गए। उन्होंने थाना प्रेमनगर को तहरीर देते हुए बताया कि उनके छोटे भाई सुधीर गुप्ता निवासी हाता प्यारे लाल प्रेमनगर का स्वर्गवास हो गया था। उसके क्रियाकर्म में शामिल होने के लिए 15 फरवरी को घर में ताले लगा कर परिवार के साथ हाता प्यारे लाल गया था।

अशोक कुमार गुप्ता का कहना है कि 24 फरवरी को दोपहर एक बजे उसे पता चला कि पड़ोसी के घर चोरी हो गई है। इस पर वह अपना घर देखने पहुंचा तो पता चला कि उसके घर के ताले टूटे हैं। कमरों में सामान अस्त व्यस्त व अलमारियां आदि खुली पड़ी है। जांच में पता चला कि चोर अलमारी में रखे लाखों रुपए कीमत के आभूषण चोरी कर ले गए। बताया जा रहा है की सीसीटीवी कैमरे में चोरों की करतूत कैद हो गई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश की जा रही है। फिलहाल खबर लिखे जाने तक चोरियों की रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी। दोनों घटनाओं से क्षेत्र के लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।