झांसी। शताब्दी एक्सप्रेस में बगैर टिकट यात्रा कर रहे पुलिस के तीन सिपाहियों का खाकी वर्दी का रौब नहीं चल पाया। रेलवे चैकिंग स्टाफ ने तीनों से 7,890 रुपये जुर्माना वसूल कर ही छोड़ा। तीनों सिपाही फायर बिग्रेड के बताए गए हैं।

दरअसल, सोमवार को भोपाल से नई दिल्ली जा रही गाड़ी संख्या 12001 शताब्दी एक्सप्रेस के सी-4 कोच में ललितपुर से यूपी पुलिस के तीन सिपाही वर्दी में सवार हुए थे। इस दौरान जब गाड़ी में टिकट चेकिंग कर रहे सीटीआई देवेंद्र कुमार सिंह ने उनसे टिकट मांगा, जो वे दिखा नहीं सके। उन्होंने पुलिस कर्मी होने का हवाला देते हुए बताया कि वे विभागीय काम से ललितपुर गए थे और वहां से झांसी लौट रहे हैं। टिकट न होने पर सीटीआई ने जब उनसे जुर्माना मांगा तो उन्होंने रौब गालिब करते हुए देने से सिपाहियों ने देने से इन्कार कर दिया।

इस पर सीटीआई ने झांसी कंट्रोल रूम में सूचना दी। शाम तकरीबन साढ़े छह बजे ट्रेन झांसी स्टेशन पहुंची। यहां टिकट चेकिंग स्टाफ के पाली प्रभारी उमर खान अपनी टीम और आरपीएफ के साथ ट्रेन पर पहुंच गए। तीनों सिपाहियों को ट्रेन से उतार लिया गया। सीटीआई ने आरपीएफ को मेमो थमा दिया। इसके बाद भी सिपाही रेलवे स्टाफ से काफी देर तक बहस करते रहे। जब उन्हें थाने ले जाने की बात कही गई तो वे जुर्माना अदा करने को राजी हुए। पाली प्रभारी उमर खान ने बताया कि तीनों सिपाहियों से 7,890 रुपये जुर्माना वसूला गया है।