डीआरएम ने मुख्यालय को दी जानकारी, आंतरिक आदेश पारित 

Jhansi . नार्थ सेण्ट्रल रेलवे इम्प्लाॅईज संघ झांसी की 22 वीं स्थाई वार्ता तंत्र की दो दिवसीय बैठक के प्रथम दिन के प्रथम सत्र के दौरान वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक द्वितीय द्वारा अपने अधीन कार्यालय एवं कंट्रोल आफिस में कार्यरत कर्मचारियों को बंधक बनाने एवं अभद्र आचरण करने का मुद्दा उछाला गया।

संघ नेताओं के आक्रामक रुख को देखते हुए मंडल रेल प्रबंधक ने तत्काल पूरे प्रकरण की जानकारी मुख्यालय को देकर शीघ्र ही उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया एवं कर्मचारियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए भी आंतरिक आदेश दिए | दरअसल, कुछ दिनों से मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय व अन्य विभागों में कयी कर्मचारियों के खिलाफ वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक द्वितीय द्वारा की गई कार्रवाई से कर्मचारियों में जबरदस्त आक्रोश व असंतोष व्याप्त है।

इस मामले में गुरुवार को मंडल प्रबंधक कार्यालय में हुई 22 वीं स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक का प्रथम सत्र हंगामेदार हो गया। संघ के मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह द्वारा बैठक में उक्त मुद्दे को उछाल कर कर्मचारियों के असंतोष से मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष को अवगत कराते हुए हस्तक्षेप करने को कहा। उन्होंने बताया कि यदि इस तरह की उत्पीड़न की कार्रवाई पर अंकुश नहीं लगाया गया तो परिणाम गंभीर रूप ले सकते हैं।

मंडल रेल प्रबंधक ने इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल पूरे प्रकरण की जानकारी मुख्यालय को देकर शीघ्र ही उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। उन्होंने कर्मचारियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए भी आंतरिक आदेश दिए | इसके बाद संघ के नेता शांत हुए और फिर अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। एनसीआरईएस के नेताओं द्वारा पीएनएम बैठक में कर्मचारियों का पक्ष प्रबलता से रखने की सराहना की है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि जिन कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है उन्हें न्याय मिलेगा। इस बैठक में संघ के मंडल सचिव भानु प्रताप सिंह चंदेल सहित अन्य नेता व मंडलीय रेल अधिकारी उपस्थित रहे।