यात्रियों में मचा हड़कंप, बड़ा हादसा टला

छतरपुर मप्र। मध्य प्रदेश में छतरपुर के लवकुशनगर क्षेत्र के पठा चितहरी स्टेशन शुक्रवार की सायं बड़ा रेल हादसा टल गया। उदयपुर से चलकर खजुराहो जा रही इंटरसिटी ट्रेन की एक ऐसी M1 बोगी  के निचले हिस्से में अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गई। इसके तुरंत बाद ट्रेन रोकी गई और आग को बुझाया गया तब यात्रियों ने राहत की सांस ली।

दरअसल, उदयपुर इंटरसिटी ट्रेन खजुराहो की ओर जा रही थी तभी ट्रेन के M1 कोच के निचले हिस्से में अचानक आग लग गई। आग लगने के बाद ट्रेन के अंदर हड़कंप मच गया। कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया और ट्रेन को पठा चितहरी स्टेशन पर रोका गया। इसके बाद घबराकर सभी यात्री ट्रेन से उतर गए।

जांच पड़ताल में पता चला कि एम-वन कोच के ब्रेक शू जाम हो गए। इससे कोच अचानक तेज रफ्तार धुआं निकला। धुआं देखकर कोच में सवार यात्री घबरा गए। यात्रियों ने कोच अटेंडेंट को सूचना दी। इसके बाद ट्रेन को लवकुशनगर के पास पठा चितहरी स्टेशन पर रोक दिया गया।

पानी के टैंकर से बुझाई आग यात्रियों ने बताया कि
अच्छी बात ये रही कि समय पर ट्रेन की आग बुझाने के लिए टैंकर मिल गया। जिसके बाद टैंकर के पानी की मदद से आग पर काबू पाया गया। आग बुझने के कुछ देर बाद फिर ट्रेन को खजुराहों के लिए रवाना किया गया। मेंटेनेंस कार्य के बाद करीब 56 मिनट रुक कर ट्रेन को खजुराहो के लिए रवाना किया गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।