ग्वालियर मप्र (संवाद सूत्र)। ग्वालियर रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी बुंदेलखंड एक्सप्रेस के एसी कोच में रविवार सुबह 10 बजे अचानक धुआं के साथ आग लग गई। यह ट्रेन वाराणसी से ग्वालियर आकर यार्ड में खड़ी थी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों न आग पर काबू पाया। इससे एक बड़ा हादसा टल गया। घटना में कोच काफी जल गया, लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई।

दरअसल, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वाराणसी से बीती रात रवाना हुई और ग्वालियर रविवार सुबह पहुंची। ग्वालियर स्टेशन के प्लेटफार्म पर सभी यात्रियों को उतारने के बाद लोको पायलट गाड़ी को लेकर यार्ड में खड़ी कर आये, ताकि उसका मेंटिनेंस हो जाये, लेकिन थोड़ी ही देर बाद उस खड़ी ट्रेन से धुआं निकलने लगा। एसी कोच बी 4 से धुआं निकलते दूसरी लाइन से निकल रही गाड़ी के लोको पायलट ने देखा और तत्काल संबंधित को सूचना दी। तब लगभग 12 बजे थे।

तत्काल आग पर पाया गया काबू

एसी कोच धुआं देखकर स्टेशन पर हड़कंप मचा। स्टाफ ने देखा तो एक बोगी धू-धू कर जलने लगी थी। स्टाफ के लोगों ने पहले अपने स्तर पर आग पर काबू पाने की कोशिश की। इस बीच फायरब्रिगेड की गाड़ियां भी वहां पहुंच गईं और लगभग एक घण्टे की मशक्कत के बाद आग बुझा दी गई। रेलवे सूत्रों के अनुसार इस अग्निकांड में एसी कोच बी 4 में काफी नुकसान पहुंचा है, लेकिन यदि समय रहते सूचना नहीं मिलती तो आग पर शीघ्र काबू नहीं पाया जा सकता था और यार्ड में खड़ी ट्रेन की अन्य बोगियों को चपेट में ले सकती थी। क्षतिग्रस्त एसी कोच काट कर अलग कर दिया गया है। कोच में आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।