डकैती के 200 ग्राम सोना, पौने तीन किलोग्राम चांदी व 25 हजार रूपये बरामद

झांसी। जिले के टोडीफतेहपुर थाना क्षेत्र में ढुरबई में हुई लगभग 60लाख की डकैती मामले में फरार दो और बदमाशों को पुलिस ने दबोच कर लूटे गए सोने तथा चांदी के आभूषणों व नकदी को बरामद कर लिया। इसके पूर्व दो बदमाश मुठभेड़ में पकड़े जा चुके हैं।
पुलिस अधीक्षक-नगर ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि टोडीफतेहपुर थाना क्षेत्र में ढुरबई गांव में बुधवार और गुरूवार की दरमियानी रात में श्रवण कुमार के घर डकैती को अंजाम देने वाले दो और बदमाशों को पुलिस ने सोमवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि डकैती काण्ड में फरार अन्य बदमाशों की धरपकड़ के लिए टीमें फील्ड में काम कर रहीं थी। सोमवार को थाना पुलिस जब वाहन चेकिंग में लगी थी उसी दौरान बडवार बेला तिराहे पर मोटरसाइकिल पर सवार दो संदिग्धों को रोककर पूछताछ करने का प्रयास किया तो वह रूकने की जगह भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस टीम ने घेर कर दो बदमाशों को दबोच लिया।

पूछताछ में पकड़े गए संदिग्धों ने अपने नाम अमर राइन निवासी इमामबाड़ा भांडेरी गेट थाना कोतवाली झांसी और अमन कुमार निवासी अंबेडकर नगर तालपुरा थाना नवाबाद झांसी बताया। तलाशी लेने पर उनके पास से लगभग 200 ग्राम सोना और पौने तीन किलोग्राम चांदी व 25 हजार रूपये बरामद किये गये। यह माल ढुरबई डकैती काण्ड का था और बंटवारा में दोनों के हिस्से में आया था।

गौरतलब है कि इससे पहले मुठभेड़ में गिरफ्तार हुए दो बदमाशों के पास से 200 ग्राम सोना और तीन किलोग्राम चांदी तथा एक लाख रूपये बरामद किये गये थे। फिलहाल डकैती में शामिल आठ बदमाशों में से चार की गिरफ्तारी की जा चुकी है। बाकी बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए भी टीमें लगातार काम कर रहीं हैं और घटना को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड के साथ जल्द ही बाकी बदमाशों को भी दबोच लिया जायेगा।