– मेरा जीवन मातृशक्ति की सेवा को समर्पित: डॉ. संदीप सरावगी

झांसी। विश्व महिला दिवस के उपलक्ष्य में रानी लक्ष्मी बाई “शक्ति संस्था” के तत्वावधान में लक्ष्मीबाई पार्क में समाजसेवी, संघर्ष सेवा समिति अध्यक्ष डॉ. संदीप सरावगी के मुख्य आतिथ्य में मातृ शक्तियों को सम्मानित किया गया। अध्यक्षता रानी लक्ष्मी “शक्ति संस्था” अध्यक्ष अनुपमा गुप्ता द्वारा की गई। प्रारंभ में मुख्य अतिथि डॉ. संदीप सरावगी अभिनंदन किया गया। इसके पश्चात वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

कार्यक्रम में समाजसेवी डॉ. संदीप सरावगी एवं रानी लक्ष्मी बाई “शक्ति संस्था” की मातृ शक्तियों के पदाधिकारियों द्वारा शिक्षा, सुरक्षा, सफाई एवं अन्य क्षेत्रों में सराहनीय भूमिका निभाने वाली मातृ शक्तियों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डॉ. संदीप सरावगी ने कहा कि महारानी लक्ष्मीबाई से बड़ा और कोई उदाहरण नहीं है जिन्होंने देश की आजादी एवं नारी सम्मान के लिए अंग्रेजों के सामने घुटने नहीं टेके। रानी लक्ष्मीबाई का नाम इतिहास के पन्नो पर स्वर्णिम अक्षरों से अंकित है। इस बात को नकारा नहीं जा सकता की आज के समाज में महिलाओं का योगदान पुरुषों के बराबर रहा है बल्कि वे पुरुषों से भी आगे निकल गयी हैं। शिक्षा के क्षेत्र से लेकर हेल्थ सेक्टर और ऐसे ही कई क्षेत्रों में जिसकी कल्पना पहले की सामाजिक स्थिति में करना नामुमकिन सा था। उन सभी क्षेत्रों में महिलाओं का विशेष योगदान रहा है।

इस मौके पर श्रद्धा श्रीवास्तव उपाध्यक्ष, गीता गुप्ता, संजय गुप्ता, प्रभात गुप्ता, डॉ प्रियंका वर्मा, काजल हयारण, आकांक्षा गुप्ता, विनीता परिवार दीप्ति शर्मा, सुधा चौबे, साधना गुप्ता, रेनू गुप्ता, रमेश शर्मा एवं संघर्ष समिति से चौधरी करन सिंह, संदीप नामदेव, महेंद्र रायकवार, विशाल सिहोते, राहुल अहिरवार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। मंच का संचालन श्रद्धा श्रीवास्तव उपाध्यक्ष ने किया किया। आभार इंदिरा गुप्ता संरक्षक द्वारा व्यक्त किया गया।