झांसी। जनपद में डकैती पुलिस के लिए चुनौती बन गये हैं। दस दिन पूर्व टोड़ी फतेहपुर में सशस्त्र डकैती का अभी पूरी तरह खुलासा भी नहीं हो पाया कि सशस्त्र बदमाशों ने रविवार की रात एक बजे पुलिस को चुनौती देते हुए गुरसराय में धावा बोलकर किराना व्यवसायी को निशाना बनाया और पिता पुत्र को घायल कर लाखों रुपये नगद के साथ जेवरात लेकर सुगमता से भाग निकले। एसएसपी राजेश एस. ने घटनास्थल का मुआयना कर खुलासे के लिए चार टीमें गठित कर दी हैं। दोपहर बाद ADG आलोक सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तथा पीड़ित परिजनों से वार्ता कर घटना में संलिप्त अभियुक्तों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही का आश्वासन दिया।

बताया गया कि गुरसरांय व गरौठा थानों की सीमा पर स्थित ग्राम खैरो में किराना व्यापारी श्रेयांश जैन परिवार के साथ रहते हैं। घर के बगल में ही उनकी किराने की दुकान है। रविवार रात लगभग एक बजे सशस्त्र बदमाशों का गिरोह उनके घर में घुस गया। बदमाशों ने गृह स्वामी संदीप व उनके बेटे श्रेयांश को बंधक बनाकर घर में रखे लगभग 12 लाख रुपये व लाखों रुपए कीमत का साढ़े तीन सौ ग्राम सोना और तीन किलो चांदी लूट ली। इस दौरान बदमाशों ने महिलाओं के नाक कान व पैरों से बिछिया पायल उतार लिए और सारे परिवार को बंधक बनाकर एक से डेढ़ घंटे तक मारपीट की। विरोध करने पर गृह स्वामी संदीप और उनके पुत्र श्रेयांश पर तमंचे की वट और लोहे की सब्बलों से हमला कर घायल कर दिया और भाग गए।

भागने के पूर्व बदमाशों ने सभी लोगों के मोबाइल फोन छीन लिए व परिवार के सभी लोगों से रिपोर्ट न करने के लिए कहा अगर रिपोर्ट की तो जान से मारने की धमकी भी दी। डकैतों की संख्या डेढ़ दर्जन से अधिक बताई गई है। डकैतों के भाग जाने पर परिवार जनों के शोर मचाने पर गांव वाले एकत्रित हुए। ग्राम प्रधान द्वारा घटनाक्रम की सूचना पुलिस को दी गई । मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष गुरसरांय ललितेश नारायण त्रिपाठी ने घटना स्थल का जायजा लिया व जिले के कप्तान को सूचित किया।

घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी राजेश एस सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा जांच पड़ताल करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी। एसएसपी ने बताया की घटना के खुलासे के लिए चार टीम गठित कर दी है है। पुलिस मामले से जुड़े हर पहलु की जांच कर रही है। उम्मीद है कि पुलिस जल्द ही इस घटना का खुलासा करेगी। वही इतनी बड़ी घटना से पूरे गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है।