– दो साथी भाग निकले, लूटे माल की नगदी व दो सौ ग्राम सोना के आभूषण बरामद 

झांसी। जिले के थाना बबीना क्षेत्र अंतर्गत सिमरावारी में 12 अप्रैल को एक सर्राफा व्यापारी से तमंचे के बल पर दिनदहाड़े हुई लाखों के आभूषण व नगदी लूटकांड को अंजाम देने वाले दो बदमाश मुठभेड में पुलिस की गोलियों से घायल हो कर हत्थे चढ़ गये। जबकि उनके दो साथी भाग निकलने में कामयाब रहे। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से ज्वैलर्स से लूटी गई नकदी व सोने के करीब 200 ग्राम वजन के आभूषण भी बरामद कर लिए। दोनों घायल बदमाशों को उपचार के लिए झांसी मेडिकल रेफर किया गया है। पुलिस फरार बदमाशों की तलाश में जुटी है।

दरअसल, बबीना थाना क्षेत्र के सिमरावारी ज्वैलर्स मुन्ना लाल सोनी के साथ 12 अप्रैल की रात उस समय चार बदमाशों ने तमंचे के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया था जब वह दुकान बंद कर एक्टिवा गाड़ी से घर जा रहे थे और एक बैग में सोने के आभूषण व नगदी रखे हुए थे। घटना को लेकर पुलिस लुटेरों की तलाश में जुटी थी। मंगलवार को देर रात बबीना के खैलार स्थित गोपालपुरा नहर के पास पुलिस को लुटेरों के गुजरने की सूचना मिली थी। बबीना थाना पुलिस व एसओजी की सयुंक्त टीम लुटेरों की धरपकड़ में घेराबंदी की गई। इस दौरान दो बाइक पर सवार चार लोग पुलिस को आते दिखे। पुलिस टीम ने दोनों बाइक रोकने का प्रयास किया, लेकिन वो भागने लगे। घेराबंदी देख उन्होंने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। जवाब में पुलिस द्वारा भी फायर किया गया। मुठभेड़ में एक बाइक पर सवार दो बदमाशों के पैर में गोली लगी। इससे दोनों घायल हो कर गिर गए। पुलिस ने दोनों घायलों को उपचार के लिए बबीना स्वास्थ्य केंद्र भेजा। वहां से उन्हें झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। वहीं दो अन्य बदमाश मौके से अंधेरे का लाभ उठा कर भाग निकले। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

गिरफ्त में आए दोनों बदमाश गिरवर राजपूत आजाद पुरा प्रेमनगर व ओम बाबू यादव खोड़न रक्सा हैं। दोनों के पास से पुलिस ने ज्वैलर्स से लूटी गई 24000 रुपए नकदी व सोने के करीब 200 ग्राम वजन के आभूषण कीमत लगभग 12 लाख 90 हजार रुपए, दो तमंचे, कारतूस व मोटरसाइकिल भी बरामद की है। फरार बदमाशों की तलाश जारी है।