झांसी। रविवार को हुए थाना सकरार क्षेत्र अंतर्गत जावन मार्ग पर नहर किनारे खेत में करन कुशवाहा की गला काट कर की गई जघन्य हत्याकांड में फरार चार आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने हत्या काण्ड से पर्दाफाश कर दिया।

थाना सकरार में 23 अप्रैल को राजाभैया पुत्र राम सिंह कुशवाहा निवासी कस्बा सकरार द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी की सियाराम, राजाराम पुत्र सरमन उर्फ श्रवन देशराज पुत्र राजाराम एवं मानवेन्द्र पुत्र सियाराम कुशवाहा निवासी कस्बा सकरार द्वारा उसके पुत्र करन कुशवाहा की लाठी डण्डा से मारपीट व कुल्हाड़ी, फरसा से गला काट कर हत्या कर दी। पुलिस ने धारा 302/ 504/ 506/ 34 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर हत्यारोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा लगातार दबिश दी जा रही थी।

मंगलवार को पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की हत्याकांड के आरोपी जावन में है और कही भागने की फिराक में है मुखबिर की सूचना पर सकरार पुलिस द्वारा दबिश देकर चारों हत्यारोपियों को ग्राम जावन के देशी शराब के ठेके के सामने हाइवे पर झांसी जाने वाली तरफ से घेराबंदी कर गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त असलहा बरामद कर लिया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर दिया गया ।

पूछताछ में बताया गया कि राजाभैया का पुत्र करन कुशवाहा अभियुक्त सियाराम व राजाराम की सगी भतीजी को अपने प्रेमजाल में फंसाकर दो साल पूर्व भगा ले गया था जिसके संबंध मे थाना सकरार में मुकदमा धारा 363/366 भा द वी व 11/12 पोक्सो एक्ट का मुकदमा पंजीकृत कर करन कुशवाहा को 11 सितंबर 2021 को जेल तथा पीड़िता को नारी निकेतन कानपुर भेजा गया था। वहां से किसी तरह से भतीजी वापस आ गयी लेकिन करन ने अपनी हरकत बन्द नहीं की और करीब दो माह पूर्व आरोपियों की भतीजी सुमन से कोर्ट मैरिज कर ली थी।

इस घटनाक्रम से समाज व गांव में आरोपियों की बडी बेइज्जती हो रही थी। इसी रंजिश के कारण आरोपियों द्वारा करन को खेत मे अकेला पाकर मौका देख कर घेर कर लाठी डण्डा कुल्हाड़ी व फरसा से गला रेतकर मलखान पुत्र लिमाधर के खेत में हत्या कर दी गयी। हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना प्रभारी प्रदीप कुमार, उप निरीक्षक विपिन कुमार द्विवेदी, हेड कांस्टेबल हरेंद्र सिंह एवं कांस्टेबल रितेश कुमार साहू थाना सकरार शामिल रहे।