झांसी । झांसी नगर निगम चुनाव में मेयर के चुनाव प्रचार में गये भाजपा के युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष गौरव तिवारी के घर को चोरों ने निशाना बनाया। चोरों ने मौके का फायदा उठाकर पुलिस को चुनौती देते हुए चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के झांसी में जनसभा के कुछ घंटे पहले हुई इस चोरी ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है।

गौरतलब है कि मंगलवार दोपहर सीएम योगी का चुनाव को लेकर झांसी आगमन है। पुलिस व प्रशासनिक लाव लश्कर सभा की तैयारियों में जुटा है, इधर झांसी के थाना सीपरी बाजार क्षेत्र में सबसे ज्यादा सुरक्षित कॉलोनी गणेश बिहार में चोरों ने भाजपा के ही युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष गौरव तिवारी के फ्लैट A 66 को उस समय निशाना बनाया जब वह मेयर प्रत्याशी बिहारी लाल आर्य की चुनावी रैली में गए हुए थे।

बताया गया है कि फ्लैट से सुबह 11 बजे प्रचार में निकलने से पहले उन्होंने अपनी दादी को बुआ के यहां छोड़ दिया था, जोकि केके पुरम कॉलोनी में रहती हैं। इसके बाद उनका खाना बनाने वाला रोहित आया, जोकि उनके साथ ही दिन भर मौजूद था। जानकारी के मुताबिक, इस पूरे घटनाक्रम में लगभग 35 लाख के जेवर और डेढ़ लाख तक कैश चोरी होने की संभावना है।

पता चला कि चोरों ने चार पहिया लग्जरी गाड़ी से कॉलोनी में प्रवेश किया था। यही कारण था कि कॉलोनी में लगे गार्डों ने चोरों की गाड़ी की जांच पड़ताल नहीं की और बेरोकटोक गाड़ी को कॉलोनी के अंदर प्रवेश करने दिया। चोर कॉलोनी में प्रवेश करने के बाद सीधे गौरव के फ्लैट में गए। बाहर का ताला तोड़ने के बाद उन्होंने पूरे घर को खंगाला और फिर ड्राइंग रूम में लगे लॉकर को तोड़कर उसमें से ज्वैलरी ले गए। इसके बाद चोर ऊपर की तरफ गए और वहां पर बेडरूम में लगे लॉकर को तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन नहीं टूटा तो उस लॉकर को लेकर चले गए।

फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल कर रही है, किंतु चोरों का कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस द्वारा आसपास के सारे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं, कई जगह बैरिकेड लगाकर लोगों की जांच-पड़ताल भी की जा रही है। मुख्यमंत्री के झांसी आने से पहले देर शाम घटित घटना चर्चा में है। लोगों का कहना है कि झांसी में कई ऐसी सुरक्षित और पाॅस कॉलोनियों में चोरी की घटनाएं हुई हैं, इसमें देर रात या फिर दिनदहाड़े चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है, जिसका खुलासा आज तक नहीं हुआ।