झांसी/ लखनऊ। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर मुकेश पाण्डेय ने राजभवन लखनऊ में कुलाधिपति बुंदेलखंड विश्वविद्यालय एवं राज्यपाल उत्तर प्रदेश आनंदीबेन पटेल को एनसीसी सम्मान एवं कर्तव्य बोध का द्योतक एनसीसी बैटन भेंट किया।
ज्ञात हो की भारतीय गणराज्य के गैजेट नोटिफिकेशन, 7 जनवरी 2023 के क्रम में रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी पत्र संख्या 0329/VC/NCC HQ/ MS (ANO) द्वारा बुंदेलखंड विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित पिपिंग सेरेमनी में कर्नल हर्ष प्रिंजा एवं विशिष्ट अतिथि कर्नल संजय मिश्रा द्वारा कुलपति को कर्नल कमांडेंट की मानद उपाधि से सुसज्जित किया गया था !

कुलपति प्रोफेसर मुकेश पाण्डेय ने बताया कि यह उपाधि प्राप्त करने के पश्चात उनकी राज्यपाल से प्रथम भेंट है एवं राज्यपाल द्वारा उनको अपने दायित्वों के प्रति निष्पक्ष एवं सचेत रहने के लिए प्रोत्साहित किया गया। एनसीसी इंचार्ज प्रोफेसर मेजर सुनील काबिया ने बताया की यह सभी बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स एवं विद्यार्थियों के लिए गौरव का क्षण है जब कुलपति बुंदेलखंड विश्वविद्यालय राजभवन में एनसीसी का प्रतिनिधित्व एक कर्नल के रूप में कर रहे है।