खरगोन हादसे में सीएम शिवराज ने किया मुआवजे का एलान, राहत कार्य जारी 

खरगौन मप्र (संवाद सूत्र)। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में खरगोन ठीकरी मार्ग पर मंगलवार को सुबह बड़ा बस हादसा हो गया है। यहां सवारियों से भरी बस पुल से सूखी नदी में गिर गई। इस एक्सीडेंट में 15 सवारियों के मारे जाने व दो दर्जन से अधिक घायल हो गए। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य शुरू किया गया।

खरगोन सड़क हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान लिया और तत्काल सहायता राशि का एलान किया। एमपी सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये आर्थिक सहायता दी जा रही है वहीं, गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों को 50 -50हजार रुपये मुआवजा मिलेगा। इसके अलावा, मामूली घायलों को 25-25 हजार रुपये आर्थिक सहायता दी जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज ने घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था के दिए निर्देश भी दिए हैं।
यह दर्दनाक हादसा खरगोन जिले के डोंगरगांव में मंगलवार सुबह 5.30 साढ़े बजे का है। जब यह हादसा हुआ यात्रियों से भरी बस एक पुल की रेलिंग तोड़ते हुए सूखी नदी में नीचे जा गिरी। बस के गिरने से भीषण धमाके व क्षतिग्रस्त बस में फंसीं सवारियों की चीख-पुकार से आसपास का क्षेत्र दहल गया। इस पर आसपास के ग्रामीण सबसे पहले घटना स्थल पर पहुंच गए। जानकारी होते ही मौके पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए। पुलिस ने स्थानीय लोगों भी मदद से बस में फंसीं सवारियों को बाहर निकाला और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

घटना कैसे हुई इसकी जानकारी नहीं
इस सड़क हादसे की वजह का खुलासा अभी तक नहीं हो सका है। अभी प्रशासनिक अमला बचाव कार्य में जुटा हुआ है। रेस्क्यू कर घायलों को अस्पताल पहुंचाने काम किया जा रहा है।

घटना में मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश
मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया को बताया है कि इस घटना में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। पुल की रेलिंग तोड़कर बैराड़ नदी में बस गिरी है। 15 लोगों की मौत हो गई है और 20-25 लोग घायल हैं, जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।