6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज 

झांसी । जिले के बड़ागांव थाना क्षेत्र अंतर्गत टाकोरी गांव में बुधवार की देर रात चुनावी रंजिश में दो पक्षों में हुई पथराव और फायरिंग में गोली लगने से एक वृद्ध की मौत हो गई। पुलिस ने हत्या के मामले में 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है वहीं आरोपियों के घरों पर पथराव करने के मामले में भी कार्रवाई हुई है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

बड़ागांव के टाकोरी गांव निवासी रोहित बरार पुत्र रामकुमार ने बताया कि बुधवार रात को खजराहा बुजुर्ग गांव में मामा की बेटी की शादी थी। वह परिवार के साथ शादी में गया था। शादी में शरीक होने के बाद रात को वह बाइक से घर लौट रहा था। उसके साथ बाइक पर दादा लालाराम (60) और चचेरे भाई रंजीत भी सवार थे. रात करीब 11 बजे टाकोरी गांव के पास पहुंचे तो घात लगाए बैठे गांव की प्रधान गंगा के पति आजाद यादव, उसके भाई लालू यादव, अभिषेक, भगवान सिंह, बृजेंद्र, अरुण व 3 अज्ञात लोगों ने बाइक रोक ली। इसके बाद गाली-गलौज करने लगे और पहले वाले मुकदमे में राजीनामा न करने पर धमकी देने लगे।

यह देख कर परिवार वालों को बुलाने के लिए रंजीत को घर भेज दिया। इस दौरान आरोपी उन्हें पीटने लगे। इसी बीच लालू यादव ने दादा के पेट में तमंचे से गोली मार दी। गोली लगने से लालाराम गिर पड़े। फायरिंग की आवाज सुनते ही लोग दौड़े तो आरोपी मौके से फरार हो गए। कुछ देर बाद रंजीत परिवार के लोगों को लेकर आ गया। इसके बाद गंभीर रूप से घायल लालाराम को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। वहां डॉक्टर ने लालाराम को मृत घोषित कर दिया।

रोहित ने बताया कि गांव में प्रधानी के चुनाव हुए थे. तब आजाद की पत्नी गंगा चुनाव लड़ी थीं, हम लोगों ने उनका समर्थन न कर दूसरे प्रत्याशी का साथ दिया था। बाद में गंगा चुनाव जीत गई। इसके बाद गंगा के परिवार के लोग मेरे परिवार से रंजिश रखने लगे। दो अक्टूबर 2022 को प्रधान परिवार ने मेरे और परिवार पर हमला कर दिया था। उस समय हत्या की कोशिश का केस दर्ज करवाया था। इसी मामले में आरोपी राजीनामा का दबाव बना रहे थे। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि पथराव करने के मामले में तीन लोगों पर मुकदमा लिखकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं हत्या के मामले भी मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही हैं। फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।