– मुआवजा व दोषी के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर मेडिकल व गल्लामंडी पर शव रखकर लगाया जाम, विद्युत सप्लाई की बंद

झांसी। जिले के शिवाजी नगर में ऑपरेटर की लापरवाही से ट्रांसफार्मर में करंट दौड़ने से कार्य कर रहा संविदा लाइन मैन बुरी तरह झुलस गया और उसकी मौके पर मौत हो गई। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने दुःखी परिवार को मुआवजा व दोषी के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर मेडिकल व गल्लामंडी पर शव रखकर प्रदर्शन कर जैम लगाया और विद्युत सप्लाई बंद कर दी।

शहर में पुरानी गल्ला मंडी विद्युत सब स्टेशन में तैनात लाइन मैन बृजभान शिवाजी नगर स्थित ट्रांसफार्मर में कार्य कर रहा था। कार्य के दौरान उसने ऑपरेटर से शट डाउन भी लिया था। कार्य के दौरान लेकिन कुछ देर बार अचानक ट्रांसफार्मर में करंट दौड़ने लगा और बृजभान उस करंट की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गया। इसकी जानकारी मिलने पर करंट को बंद किया गया। इसके बाद आनन फानन में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने परीक्षण उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पोस्टमार्टम के बाद शव को लेकर अक्रोशित विद्युत कर्मियों व परिजनों ने पहले मेडिकल कालेज पर सड़क पर इसके बाद गल्ला मंडी फीडर पर शव रखकर जाम लगा कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी मृतक के परिजनों को आर्थिक मुआवजा और दोषी के खिलाफ तत्काल कार्यवाही की जाने की मांग करने लगे। सूचना मिलते ही सिटी मजिस्ट्रेट सहित नवाबाद पुलिस मौके पर पहुंच गयी और जाम लगाए लोगों को समझाने का प्रयास शुरू कर दिया है। इधर, लाइन मैनों ने गल्ला मंडी फीडर की सप्लाई बंद कर दी है।