दोषियों के खिलाफ दी तहरीर, अब दशहरा बाद आमरण अनशन का अल्टिमेटम 

झांसी। जिला अस्पताल से रहस्यमय परिस्थितियों में गायब अर्ध विछिप्त युवती का पता लगाने की मांग पर आमरण अनशन पर बैठे बुनिमो के अध्यक्ष भानू सहाय की अचानक तबियत बिगड़ गई। उन्हें सांस लेने में परेशानी एवं सीने में ज्यादा दर्द अचानक हो जाने के कारण अनशन स्थल पर अफरा तफरी मच गई।

हालत गंभीर देखते हुए सराफा बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल ने सभी आला अधिकारियों को जानकारी दी एवं आमरण अनशन स्थगित करवा कर उपचार कराया। इस दौरान अनशन स्थल पर भानू सहाय न कहा कि दशहरे तक युवती को नही खोज जा सका तो दशहरे के दूसरे दिन पुलिस कप्तान के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठूंगा।

इस दौरान भानु सहाय ने लापता युवती प्रकरण में जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के साथ संबंधितों के खिलाफ लिखित तहरीर दी जिसपर सी. ओ. सिटी ने जांच के आदेश दे दिए है। उन्होंने तहरीर में लिखा गया कि 26 सितंबर को 25-30 वर्षीय अर्धविक्षिप्त युवती को चौकी इंचार्ज विश्विद्यालय के सहयोग से सरकारी एम्बुलेंस से दोपहर लगभग ढाई बजे जिला अस्पताल झांसी में भर्ती कराया था। युवती के पेटीकोट में अनेक जगह सूखा खून लगा हुआ था। युवती को पुरानी इमरजेंसी के पलंग संख्या 10 पर भर्ती कराया गया था।

प्रार्थी 27 सितंबर को सुबह करीब 10 बजे युवती का हाल पूछने गया तो बताया गया युवती यहां नही है कहीं चली गई है। मैंने उपस्थित नर्स से पूछा कि ऐसे कोई मरीज कैसे अस्पताल से जा सकता है तो वो बोली कि ऐसा तो यहाँ होता ही रहता है। नर्स की बात सुनकर प्रार्थी जिला अस्पताल के सी. एम.एस के पास गया। प्रार्थी ने CMS से जानना चाहा कि पलंग संख्या 10 पर भर्ती हुई युवती कहाँ चली गई एवं क्या युवती का मेडिको लीगल कराया गया है और पुलिस को सूचना दी गई क्या? तो CMS ने मेडिको लीगल नही करने की बात मानते हुए पुलिस को जानकारी नही देने की बात स्वीकारी। तहरीर में उन्होंने जिला अस्पताल के CMS सहित सभी संबंधित कर्मचारियों के विरुद्ध उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग की।
अनशन स्थल पर रघुराज शर्मा, गिरजा शंकर राय, हनीफ खान, बंटी दुबे, गोलू ठाकुर, नरेश वर्मा, प्रदीप झा , विकास पुरी,विकास शर्मा आदि उपस्थित रहे।