झांसी | सहारिया जाति के एक निर्धन परिवार की कन्या का विवाह जब धूमधाम के साथ संपन्न हुआ तो उसके परिजनों न केवल ईश्वर को धन्यवाद दिया बल्कि इस विवाह के आयोजन के निमित्त बनी संस्था सेवा समर्पण समिति का भी आभार जताया।

डेली गांव की सहारिया बस्ती में रहने वाली कन्या आशा की विदाई समारोह था। विवाह की पूरी जिम्मेवारी सेवा समर्पण समिति ने उठाई। समिति के सदस्यों ने सहयोग कर इस गरीब कन्या का विवाह वैदिक रीति रिवाज से संपन्न कराया और वर-वधू को ढेर सारे उपहार भेंट किए । इसके साथ ही उसकी गृहस्थी का सामान जैसे सिलाई मशीन, अलमारी ,गैस चूलहा, बर्तन, साइकिल ,पलंग आदि भी भेंट किया। एचआर गुप्ता व हेमन्त गुप्ता के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम हुआ जिसमें उन्होंने वर वधु को आशीर्वाद दिया व मीनाक्षी ने कार्यक्रम की रूपरेखा व उदेश्य से सभी को अवगत कराया l

इस अवसर पर समिति की संयोजिका देवप्रिया उक्सा ने बताया कि उनकी संस्था इसके पूर्व 20 आदिवासी कन्याओं का विवाह संपन्न करा चुकी है और अब 21 वीं शादी सहारिया समाज की इस निर्धन कन्या की कराई है। उन्होंने कहा कि लड़कियां शिक्षित बनें और समाज को भी शिक्षित बनाएं ताकि उनका आने वाला भविष्य उज्ज्वल बन सके । उनकी संस्था लड़कियों को साक्षरता और स्वरोजगार से जोड़ने के लिए कटिबद्ध है।
इस अवसर पर सूर्य प्रकाश शर्मा ,आनंद शिवहरे, शीला शर्मा ,यु सी शर्मा, आर स गुप्ता , हरि प्रकाश श्रीवास्तव , रामेश्वरम जी, पूजा, मनीषा, मधु, रोशनी, संजना उपस्थित रहेl अंत मे निशा ने आभार ने व्यक्त किया।