महिला की शिकायत पर दर्ज हुई रिपोर्ट 

झांसी। बुंदेलखंड के समाजवादी पार्टी के सबसे कद्दावर सपा नेता, पूर्व सांसद व कृभको के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ चन्द्रपाल सिंह यादव पर धोखाधड़ी के जरिये मकान हड़पने का मुकदमा दर्ज होने से, सनसनी फैली हुई है।

सीपरी बाजार क्षेत्र अंतर्गत मसीहागंज निवासी सुदेश बेरी पत्नी रविन्द्र कुमार ने पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया कि चन्द्रपाल सिंह, शिशुपाल सिंह, आशाराम, सत्यभान सहित कुछ अन्य लोगों द्वारा कूटरचित दस्ताबेजों के जरिये उनका मकान हड़पने का प्रयास किया। आरोप है कि मकान का बैनामा कराकर बकाया राशि नहीं दी गयी। पुलिस ने पूर्व सांसद सहित अन्य के खिलाफ 386, 420, 406, 467, 468, 471, 504, 506 ipc के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

डॉ.चंद्रपाल सिंह ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को बताया निराधार

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद डॉ.चंद्रपाल सिंह यादव ने अपने ऊपर लगाए गए संपत्ति हड़पने के आरोप को निराधार करार दिया है। उन्होंने प्रेस को जारी एक विज्ञप्ति में स्पष्ट किया कि लगभग 5 वर्ष पूर्व उन्होंने सुदेश बेरी से उनका घर खरीदा था जिसका बाकायदा भुगतान किया गया था और राजस्व नियमावली के अनुसार रजिस्ट्री भी कराई गई थी। संपत्ति की निर्धारित तय राशि भी उनके बैंक खाते में जमा कराई गई थी और कोई भी शेष भुगतान भी बकाया नही हैं । इस संपत्ति के अलावा उनके कुछ परिजनों ने भी सुदेश से कुछ संपत्तियां क्रय की थीं जिनकी निर्धारित कीमत का भुगतान उनके खातों में किया गया था। मेरे द्वारा क्रय की गई संपत्ति में सुदेश बेरी व्यवहारिकता के नाते रह रही थीं ।
पूर्व सांसद ने बताया कि जब हमने अपनी संपत्ति जरूरत पड़ने पर खाली करने का अनुरोध सुदेश बेरी से किया तो उन्होंने जल्द खाली करने का आश्वासन मुझे दिया। इसी दौरान मेरे कुछ राजनैतिक प्रतिद्वंदियों ने एक षड्यंत्र के तहत सुदेश बेरी को भड़काकर मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है जो कि पूरी तरह निराधार है।
डॉ.चंद्रपाल सिंह ने कहा कि किसी सक्षम अधिकारी से इस मामले की जांच करा ली जाए तो सारा मामला स्पष्ट हो जाएगा क्योंकि हमारे पास सभी संपतियों के लीगल दस्तावेज और प्रपत्र मौजूद हैं।