झांसी। ज़िला विद्यालय निरीक्षक ओम प्रकाश सिंह द्वारा महारानी लक्ष्मीबाई इंटर कॉलेज का औचक निरीक्षण किया गया। उन्होंने विद्यालय में पढ़ाने वाले शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं की उपस्थिति पंजिका से उपस्थिति जाँच तदुपरांत सामूहिक बैठक कर शैक्षिक पंचांग का पूर्णतः पालन कर शिक्षण कार्य करने को निर्देशित किया । उन्होंने कहा कि शिक्षकों का दायित्व एक उत्कृष्ट भारत का निर्माण करना है।

उन्होंने कक्षाओं में कुल छात्रांकन तथा उपस्थित पंजिका से विद्यार्थियों की संख्या अवलोकन पर संतोष व्यक्त किया। सभी कक्षाओं में जाकर छात्र छात्राओं के साथ सीधा संवाद स्थापित कर उनको प्रसन्न रहकर आनंदित होकर पढ़ाई करने के विषय पर प्रेरित किया । उनको विद्यालय में मिल रही सुविधाओं तथा असुविधाओं की जानकारी ली ।
ज़िला विद्यालय निरीक्षक द्वारा विद्यार्थियों की उपस्थिति और विद्यार्थियों के प्रश्नोत्तरी सत्र में रुचि को देखने के उपरांत छात्र छात्राओं को दो कलांश में दो कक्षाओं में शिक्षण कार्य करके सभी अध्यापकों के समक्ष उत्कृष्ट पाठ्य योजना एवं शिक्षण कौशल का प्रस्तुतीकरण किया । उन्होंने अध्यापक, अध्यापिकाओं तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के गणवेश पर प्रसन्नता व्यक्त की । संपूर्ण निरीक्षण में विद्यालय के प्रधानाचार्य अरविन्द कुमार ओझा एवं प्रबंधक सलिगराम राय उपस्थित रहे।