– ज्ञापन सौंप आंदोलन की दी चेतावनी 

झांसी। झांसी महानगर व ग्रामीण क्षेत्रों में वाहन चेकिंग व चालान की अवैध वसूली के विरोध में राष्ट्र भक्त संगठन ने केंद्रीय अध्यक्ष अंचल अरजरिया के नेतृत्व में डीएम को दिया ज्ञापन।

इस दौरान उन्होंने बताया कि झांसी महानगर व ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस द्वारा चालान की आड़ में अवैध वसूली व कैमरे लगाकर ओवर स्पीड के अंधाधुंध चालान किए जा रहे हैं जिससे ग्रामीण क्षेत्र व शहरी क्षेत्र की गरीब जनता जो बमुश्किल से 2 जून की रोटी जुगाड़ कर पाती है व जिसकी आमदनी ₹30000 से नीचे है उन्हे एक माह में तीन से चार चालान 3 से ₹5000 तक के दिए गए हैं।

इसी तरह से झांसी के छोटे-छोटे पॉइंट पर ट्रैफिक दरोगा सिपाही खड़े होकर दिन भर दो पहिया वाहन चालकों व चार पहिया वाहनों को रोककर हाई सिक्योरिटी प्लेट के नाम पर सीट बेल्ट के नाम पर हेलमेट के नाम पर हजारों रुपए के चालान काट रहे हैं। उन्होंने बताया कि हमें प्रतिदिन 50 चालान का टारगेट दिया गया है। टारगेट पूरा करने के चक्कर में दोषी ना होने पर भी जोर जबरदस्ती चालान काटे जा रहे हैं जबकि पूरे महानगर में कहीं भी गति सीमा से संबंधित कोई भी साइन बोर्ड नहीं लगा है सिर्फ सर्किट हाउस पर 20 किलोमीटर और 20 कदम की दूरी पर 45 किलोमीटर घंटा का बोर्ड लगा है। नियम के अनुसार न तो हर बार हेलमेट लगाना आवश्यक है ना ही सीट बेल्ट लगाना क्योंकि गति सीमा 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा के बीच होती है।

इस संबंध में राष्ट्रभक्त संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष अंचल अरजरिया ने झांसी डीएम को संबोधित ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया कि झांसी के अंदर कहीं भी पार्किंग स्थल नहीं है अवैध टैक्सी बस स्टैंड संचालित है स्मार्ट सिटी के नाम पर नगर निगम के जो पार्किंग स्थल है उनकी पार्किंग दर ₹1000 महीने से बढ़ाकर ₹4500 कर दी गई है ठेकेदार कहीं भी पार्किंग स्थल के नाम पर अवैध वसूली करने लगते हैं जबकि आपे, मिनी टैक्सी, अवैध डंपर, अवैध बालू के ट्रैक्टर इत्यादि सड़कों पर बेखौफ दौड़ते हैं इनका कोई चलान नहीं होता है। उन्होंने बताया कि झांसी डीएम को ज्ञापन देने पर संबंधित अधिकारी ने पुराने चालान माफ करने का भरोसा दिया है। चालान की अवैध वसूली ना रुकने पर राष्ट्रवाद संगठन ने बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है। यह कहा है कि ट्रैफिक कार्यालय में सारे वाहन जमा कराए जाएंगे इस मौके पर राष्ट्रभक्त संगठन के हजारों कार्यकर्ता एकत्रित रहे।