झांसी। जिला कारागार से पेशी पर आए हत्या के मामले में विचाराधीन कैदी ने कोर्ट परिसर में लॉकअप से जाते समय विषाक्त पदार्थ का सेवन कर पानी पी लिया और जैसे ही उसे उल्टी हुई तो पुलिस घबरा गई। उसे उपचार हेतु अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।  परिजनों ने विपक्षियों पर विषाक्त खिलाने का आरोप लगाया है। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया मामले की जांच की जा रही है, दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

बबीना थाना क्षेत्र निवासी रोहित पुत्र सुखदेव एक हत्या के मामले में वर्ष 2020 से झांसी जेल में बंद था। आज उसे पेशी पर पुलिस अभिरक्षा में ला कर कचहरी परिसर स्थित लॉकअप में रखा गया। लॉकअप से कोर्ट ले जाते समय वह अपने पैरोकार रिश्तेदारों के साथ किसी वकील के चैम्बर पर रुका और पानी पिया। संभवतः इसी दौरान उसने नशीले पदार्थ का सेवन कर लिया। इसके कारण उसे उल्टी हो गई। हालत बिगड़ने पर उसे मेडिकल कालेज भेजा गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी।

इस मामले में मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि विपक्षियों ने साजिशन विषाक्त पदार्थ खिलाया है। पुलिस द्वारा जांच की जा रही है कि उसे जहरीला पदार्थ किसने दिया, कहां से आया, इसकी जांच की जा रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।