भानु बोले – प्रधानमंत्री जी 9 साल से जनता आपके मन की बात सुनती आ रही है, अब बुंदेलियों के मन बात भी सुन लीजिए

झांसी। पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग पर वायदा खिलाफी से आक्रोशित बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष भानु सहाय ने गुरुवार को सुबह झांसी के कचहरी चौराहा पर प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया। इस दौरान भानु सहाय स्वयं भी झुलस गए। पुलिस ने भानु को हिरासत में ले लिया और उपचार कराया।

पुतला लेकर प्रदर्शन कर रहे भानु सहाय ने बताया कि भगवान राम राजा सरकार एवं बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को साक्षी मानकर 3 साल में बुन्देलखंड राज्य बना देने का वचन बुंदेलियों को दिया गया था। 3 की जगह 9 साल हो गए है पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह एवं उमा भारती के वायदे के बावजूद राज्य  नहीं बना जिससे बुंदेलियो में भारी आक्रोश व्याप्त है।
उन्होंने बताया कि 9 साल पूरे होने को एक हफ्ता बचा है इसलिए प्रधानमंत्री को उनका वादा याद दिलाने के लिए प्रधानमंत्री का पुतला कचहरी चौराहे पर फूंक दिया।
प्रधानमंत्री का पुतला फूंकते समय भानू सहाय ने कहा कि प्रधानमंत्री जी आपके मन की बात 9 सालों से सुनते आ रहे है अब आप बुंदेलियो के मन की बात भी सुन लीजिए। उन्होंने बताया कि 23 के मध्यप्रदेश के चुनाव एवं 24 के लोक सभा के चुनाव में इन वादा ख़िलाफियों को राज्य निर्माण के नाम पर बुंदेलियो से वोट लेने वालों को मोर्चा हराने का कार्य करेगा।
उन्होंने कहा कि जो बुन्देलखंड का नही वो किसी काम का नही के इरादे के साथ सत्ता धारियों को सबक सिखाना ही पड़ेगा। दूसरी ओर रामराजा सरकार के मंदिर ओरछा पर भारत सरकार ने 46 लाख रुपये का आयकर वसूली का नोटिस भेज कर रामराजा सरकार का अपमान किया है जो हम बुंदेलियो के बर्दाश्त योग्य नही है। रामराजा सरकार को 46 लाख का आयकर वसूली का नोटिस देने की सरकार की हिम्मत कैसे हो गई। यही श्रीराम है जिनका नाम ले लेकर आप सत्ता में आये है अब यही श्रीराम आपको फट्टे पर बैठाने का कार्य करेंगे।
बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा सभी उन राजनैतिक एवं गैरराजनैतिक संस्थाओं के साथ मिलकर अखंड बुन्देलखंड की सभी विधानसभाओं एवं लोकसभा क्षेत्रो में जाकर जनता को इनकी झूठी एवं गुमराह करने वाली नीति और नियत से अवगत करवाएंगे।
पुतला फूंकने के बाद थाना नवाबाद की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान उन्होंने कहा- अब अंजाम जो भी हो न झुकेंगे, न रुकेंगे, न बिकेंगे और न हटेंगे, मंज़िल को पा कर ही रुकेंगे। पुतला दहन करते समय भानु का हाथ, सीना और बाल जल गए। पुलिस उन्हें मेडिकल करवाने सिविल हॉस्पिटल ले गई।