बुधवार को होगा 46 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

झांसी। जिला अधिवक्ता संघ झांसी का मतदान सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांति पूर्वक सम्पन्न हो गया। इस चुनाव में 1732 अधिवक्ताओं में से 1575 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान प्रतिशत रिकाॅर्ड 90 प्रतिशत से अधिक रहा। मतदान की समाप्ति के बाद सुरक्षा के बीच मतपेटियां स्ट्रांग रूम में जमा कराई गईं। मतगणना बुधवार को सुबह 8 बजे से गणना की समाप्ति तक होगी।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कचहरी के पास स्थित झांसी क्लब में बने मतदान स्थल में सोमवार को सुबह 8.15 बजे मतदान की शुरुआत हुई। सुबह से ही यहां शुरू हुआ मतदान का सिलसिला मतदान की समाप्ति तक शाम 5.15 बजे तक अनवरत रूप से जारी रहा। मतदान के दौरान मतदान स्थल के बाहर प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ जमा रहे और वे वकीलों से वोट मांगने में जुटे रहे। मतदान की समाप्त तक 1732 अधिवक्ताओं में से 1575 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

मतदान की समाप्ति के बाद एल्डर्स कमेटी की देखरेख में मतपेटियां कचहरी परिसर में स्थित पुस्तकालय भवन में बनाए गए स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच पहुंचाई गईं। स्ट्रांग रूम में मतपेटियों की सुरक्षा के लिए पुलिस की तैनाती की गई है। साथ ही सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की जा रही है।

गौरतलब है कि जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में 18 पदों पर 46 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें अध्यक्ष पद पर चन्द्र शेखर शुक्ला, प्रणय श्रीवास्तव, श्याम बाबू खैर व सुरेश कुमार अहिरवार, महामंत्री हेतु सुरेन्द्र कुमार शर्मा, केपी श्रीवास्तव, इन्द्रजीत सिंह राजपूत व महेश नारायण वर्मा सहित चार प्रत्याशी मैदान में हैं। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर विशेष चन्द्र पाठक, अजय चन्द्र श्रीवास्तव, बालकिशन कुशवाहा, अनिल कुमार साहू व महेन्द्र सिंह सहित पांच , कोषाध्यक्ष पद पर दीपक कुमार गौतम, विनय शिवहरे, रामजी श्रीवास्तव, रामकुमार जाय, जीत सिंह,व रेखा गुप्ता सहित छह प्रत्याशी मैदान में हैं। कनिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए सुभाष चन्द्र राय तथा संयुक्त सचिव प्रशासन के लिए उमेश प्रजापति निर्विरोध निर्वाचित हो चुके है। संयुक्त सचिव पुस्तकालय के लिए दीपक यादव व अभिषेक निगम के बीच जबकि संयुक्त सचिव प्रकाशन पर सुनीता केशरी व चन्द्र कुमार उपाध्याय के बीच मुकाबला आमने-सामने है।

वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य के लिए सैय्यद इशरत अली, अरविंद कुमार सक्सेना, आशुतोष मिश्रा, दीपक साहू, हेमंत कुमार झा, सिद्धार्थ प्रिय सिद्धार्थ, राजेन्द्र प्रकाश शाक्या, आशीष श्रीवास्तव, रमाशंकर तिरपाठी, संतोष कुमार सैनी, सुनील कुमार पटेल, रामजी शांडिल्य तथा कनिष्ठ सदस्य हेतु राजेश कुमार, नंदकिशोर, प्रशांत नारायण, विनय सिंह उर्फ विजय सिंह साहू, जितेन्द्र सिंह, अब्दुल रहमान चिश्ती, नीरज कुमार , राहुल कुमार, हरीनारायण, हामिद अहमद व फहीम अहमद चौहान भाग्य आजमा रहे हैं। वोटों की गिनती कचहरी परिसर में स्थित पुस्तकालय भवन में बुधवार को सुबह आठ बजे से मतगणना की समाप्ति तक होगी।

एलईडी स्क्रीन पर हुआ प्रसारण
अधिवक्ता अपने मताधिकार का आसानी से प्रयोग कर सकें, इसके लिए एल्डर्स कमेटी की ओर से भरपूर इंतजाम किए गए थे। मतदान स्थल के भीतर जगह-जगह कूलर लगाए गए थे और बैठने के लिए सोफों की व्यवस्था की गई थी। ठंडे पानी का भी इंतजाम रखा गया था। साथ ही महिला व बुजुर्ग अधिवक्ताओं के प्राथमिकता से वोट डलवाए गए। इसके अलावा दो बड़ी एलईडी स्क्रीन भी लगाई गईं थीं, जिस पर मतदान का लाइव प्रसारण किया जा रहा था।