झांसी। बेटे की शादी कर बहू व परिवार के अन्य लोगों के साथ 15045 गोरखपुर-ओखा एक्सप्रेस से वापस घर लौट रहे यात्री की वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पर मौत हो गई। दुःखी परिजन शव का पोस्टमार्टम कराए बिना अपने साथ ले गए।
गुजरात के जामनगर निवासी वीरेंद्र यादव (55) के पुत्र राजू कुमार यादव की चार दिन पहले बिहार के सीवान जिले में शादी थी। गुरुवार की रात को वह नई बहू पिंकी, पत्नी रीना देवी, पुत्र राजू व आकाश एवं पुत्री रानी यादव के साथ 15045 गोरखपुर-ओखा एक्सप्रेस के बी-6 कोच में सवार होकर वापस अपने घर लौट रहे थे। गुरुवार रात ट्रेन के झांसी पहुंचने पर अचानक वीरेंद्र यादव की हालत बिगड़ गई। परिजनों ने इसकी सूचना रेलवे के कंट्रोल रूम पर दी।

सूचना पर डिप्टी एसएस एसके नरवरिया व रेलवे की चिकित्सक डाॅ. प्राची अपनी टीम के साथ यात्री के पास पहुंच गईं लेकिन, तब तक उनकी हृदयाघात से मौत हो चुकी थी। इससे परिजनों में कोहराम मच गया। शव को ट्रेन से उतारकर जीआरपी के सुपुर्द किया गया। बाद में परिजनों के कहने पर जीआरपी ने पंचनामा भरकर शव उनके हवाले कर दिया। इससे गाड़ी भी अपने निर्धारित समय से लगभग 40 मिनट देरी से रवाना हुई।