ट्रेनों में झांसी- ग्वालियर के बीच सक्रिय पेठा वेंडर्स गैंग ने तो कहीं नहीं मारा हाथ
झांसी। करोड़ों रुपए खर्च कर रेलवे यात्री सुरक्षा को लेकर लाख दावे करे लेकिन चोरी- छिनैती की वारदातों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। कोई माने या न माने इस तरह के अपराधों के पीछे अवैध वेंडर्स की शातिर गैंग है जिसे सुरक्षा कर्मियों का बरदहस्त है। झांसी -ग्वालियर लाइन पर ट्रेनों में झांसी की महिला द्वारा संचालित पैठा वेंडर्स गैंग सक्रिय है जो मौका -बेमौका चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा है। गीता जयंती एक्सप्रेस में भी इसी गैंग का हाथ होने की संभावना चर्चा में है।
कुछ दिन पहले पठानकोट एक्सप्रेस और वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी- बान्द्रा एक्सप्रेस से हुई 20 लाख रुपये के गहने और नकदी की चोरी खुली नहीं है कि चोरों ने फिर से बड़ी घटना को अंजाम दे दिया। खजुराहो से दिल्ली के लिए गीता जयन्ती एक्सप्रेस के एसी कोच में यात्रा कर रहे परिवार से झांसी-ग्वालियर के बीच बदमाश गैंग लगभग 7 लाख रुपये कीमत के जेवर चोरी कर ले गए। चोरों ने जेवर से पर्स ट्रेन में ही खाली कर टॉयलेट में फेंका और चलते बने। पीड़ित परिवार की जब ग्वालियर में आंख खुली तो उन्होंने ग्वालियर जीआरपी को घटना से अवगत कराया।
ट्रेन में तैनात सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंचे और कोच में छानबीन की तो टॉयलेट में नेहा का खाली बैग मिला। इसके बाद ट्रेन के ग्वालियर पहुंचने पर जीआरपी ने शिकायत दर्ज की। गौरतलब है कि ट्रेन झांसी से चल कर सीधे ग्वालियर रुकती है। महिला का पर्स सम्भवता झांसी से ग्वालियर के बीच में चोरी हुआ है। पीड़ित अवधेश मिश्रा ने बताया कि पत्नी के पर्स में लगभग 7 लाख रुपये के जेवर रखे हुए थे। इसमें तीन हार, अंगूठी सहित अन्य सामान रखा हुआ था। फिलहाल हमेशा की तरह चोरों की तलाश की जा रही है, इस सबसे निडर अवैध पेठा वेंडर्स गैंग की गतिविधियां जारी हैं। जानते सभी हैं आखिरकार पकड़ता कोई क्यों नहीं। सीनियर कमांडेंट गोपनीयता से जांच कराएं तो विभागीय ब्लैक सीप पकड़ी जाएंगी।