– सामूहिक विवाह कार्यक्रम को लेकर जेलमंत्री ने डाॅ० संदीप को दी शुभकामनायें

झाँसी। देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के बाद भी समाज में कुछ ना कुछ भेदभाव व्याप्त हैं चाहे वह अमीरी गरीबी के आधार पर हो या धर्म जाति के आधार पर, प्रत्येक समाजसेवी का कार्य है कि वह इस भेदभाव को समाप्त करने के लिए समाज में चेतना जागृत करता रहे। इसी भाव को लेकर जनपद के प्रसिद्ध समाजसेवी डॉ० संदीप सरावगी जनपद और आसपास के क्षेत्रों में समाज सेवा का कार्य कर रहे हैं। संघर्ष सेवा समिति के संस्थापक डॉ० संदीप दिसंबर जनवरी माह में 501 कन्याओं का सामूहिक विवाह आयोजित करने जा रहे हैं जिसमें सनातन धर्म के सर्व समाज के वर-वधु सम्मिलित रहेंगे जिससे समाज में भेदभाव की भावना को कमजोर किया जा सके। इस कार्यक्रम में देश विदेश के गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, धर्मगुरु एवं बॉलीवुड की हस्तियां सम्मिलित होंगी।

शनिवार को संघर्ष सेवा समिति कार्यालय पर पहुंचे जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति व एड० शियाराम प्रजापति के साथ संस्था के संस्थापक संदीप सरावगी के बीच सामूहिक विवाह कार्यक्रम को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। इस दौरान जेल मंत्री ने कहा देश में बहुत से समाजसेवियों को कार्य करते देखा है लेकिन जिस स्तर की समाजसेवा डॉक्टर संदीप कर रहे हैं ऐसे उदाहरण बहुत ही कम हैं। डॉक्टर संदीप और उनकी संस्था संघर्ष सेवा समिति समाज में कार्य कर एक अद्वितीय उदाहरण पेश कर रही है मैं डॉक्टर संदीप और उनकी संस्था के उज्जवल भविष्य की ईश्वर से कामना करता हूँ।

डॉ० संदीप ने जेलमंत्री धर्मवीर प्रजापति को शाॅल पहनाकर एवं वीरांगना लक्ष्मीबाई की प्रतिमा भेंट कर आभार व्यक्त करते हुए कहा संघर्ष सेवा समिति एक परिवार की तरह कार्य करती है आज आपके आगमन से निश्चित रूप से ही हमारे कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा और हम भविष्य में कई समाजसेवी योजनाओं को धरातल पर उतार कर समाज को जोड़ने का कार्य अनवरत करते रहेंगे। इस अवसर पर संघर्ष सेवा समिति से जिलाध्यक्ष अजय राय, सुशांत गेंडा, बसंत गुप्ता, राजू सेन, राकेश अहिरवार, चौ. करन सिंह, निखिल नगरिया, नीरज सिहोतिये (सभासद), त्रिलोक कटारिया, उमेश प्रजापति यूनियन अध्यक्ष (बी.एच.ई.एल), संदीप नामदेव, महेंद्र रायकवार, मनोज रेजा (युवा महानगर अध्यक्ष), पूर्वी कश्यप, नीलू माहौर, किरन गौतम, नीलम सकरैया सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।