दुखी परिवार द्वारा आरोपी स्टाफ नर्स पर कार्रवाई की मांग 

झांसी। मोंठ सीएचसी में स्टाफ नर्स द्वारा डिलेवरी में हीलाहवाली व लापरवाही से झांसी रिफर करने से नवजात की मौत का आरोप परिजनों ने लगाया है। इस मामले में उप जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

मोंठ तहसील क्षेत्र के ग्राम जौरा निवासी सत्यम कुमार ने उप जिलाधिकारी को एक प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि 16 अक्टूबर को सुबह वह अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मोंठ डिलेवरी के लिए आया था, जहाँ स्टाफ नर्स द्वारा उसे बताया गया कि डिलेवरी नोर्मल है और तीन घंटे बाद डिलेवरी होगी। स्टाफ नर्स की बात सुनने के बाद पीड़ित अपनी पत्नी को लेकर अपने गांव बापस चला गया और रात्रि करीब 8 बजे फिर पत्नी को लेकर अस्पताल आ गया।

सत्यम ने आरोप लगाया कि स्टाफ नर्स पहले तो उपचार करती रही फिर अचानक रात्रि 12 बजे डिलेवरी करने से मना कर दिया और सोने के लिए चली गई। उसने डिलेवरी के लिए कई बार नर्स को बुलाया लेकिन किसी ने एक ना सुनी तथा झांसी के लिए भेज दिया। झांसी में उसकी पत्नी की नोर्मल डिलेवरी तो हुई पर तब तक नवजात शिशु की मौत हो चुकी थी। पीड़ित ने स्टाफ नर्स पर गंभीर आरोप लगाते हुए एसडीएम को अवगत कराया कि यदि सही समय पर उसके मरीज को झांसी के लिए रेफर कर दिया जाता तथा सही उपचार सीएससी में ही मिल जाता तो आज उनके नवजात शिशु परिजनों के मध्य जीवित होता। पीड़ित ने कानूनी कार्यवाही की मांग की है।