झांसी। जिले के मऊरानीपुर थाना में एक युवती के दो पतियों की दावेदारी का हाईवोल्टेज ड्रामा देख पुलिस भी हैरत में पड़ गयी। बाद में पुलिस ने महिला को उसके दूसरे पति को सही  दावेदार माना और उसके साथ भेज कर मामला शांत कराया।

मामला झांसी जनपद के मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र का है। मऊरानीपुर निवासी पिंकी कुशवाहा की शादी जालौन के एक युवक से करीब पांच वर्ष पूर्व विवाह सम्मेलन में हुई थी। पिंकी का आरोप है कि उसका पति नशे का आदी था और उसके साथ मारपीट करता था। उसे घर से भगा देता था। एक साल तक उसने अपने पति की हरकतों को सहन किया। लेकिन बाद में पति की बढ़ती हरकतों से तंग आकर वह अपने मायके मऊरानीपुर में रहने लगी। इसके बाद पिंकी कुशवाहा ने रानीपुर बस स्टैंड के सामने खिरक निवासी रोहित से कोर्ट मैरिज कर ली और उसके साथ रहने लगी।

रविवार को उस समय हंगामा हो गया जब पिंकी के जालौन निवासी पहले पति ने रानीपुर चौकी पर आकर पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी के पास उसके सारे आभूषण हैं। इस शिकायत पर चौकी पुलिस पिंकी और उसके दूसरे पति रोहित को पकड़कर चौकी ले आई। पुलिस ने रोहित को जेल में बंद कर दिया और पिंकी को चौकी में बिठाये रखा। काफी देर तक दोनों पक्षों के बीच हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। जबकि पिंकी इस बात पर अड़ी थी कि वह बालिग है। उसने अपनी मर्जी से रोहित के साथ दूसरी रजिस्टर्ड शादी की है और उसके साथ रहना चाहती है। पिंकी ने पहले पति पर आरोप लगाया कि वह शराब और भांग का आदी है। वह बार-बार उसके साथ मारपीट करता था। उसे घर से निकाल देते थे। पिंकी ने यह भी बताया कि उनके पास पहले पति के कोई जेवर नहीं हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद पिंकी को उसके दूसरे पति रोहित के साथ भेज दिया।