झांसी। प्रदेश सरकार द्वारा नशे के खिलाफ छेड़े गए अभियान एक युद्ध नशे के विरुद्ध में कार्यवाही करते हुए झांसी पुलिस के शिकंजे में प्रेमनगर थाना क्षेत्र में गांजा तस्कर तूफान और सूरज फंस गए। पुलिस टीम ने दोनों के कब्जे से एक कुंतल 870 ग्राम गांजा बरामद किया। इसकी कीमत 50 लाख से अधिक आंकी गई है। इस दौरान नशे के कारोबार का तीसरा साथी संजू राय मौके से फरार हो गया है।

झांसी में स्थापित हुआ एंटी नारकोटिक्स थाना प्रभारी संजय कुमार और उनकी टीम ने सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान एक युद्ध नशे के विरुद्ध के तहत कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में सोमवार को एंटी नारकोटिक्स टीम ने प्रेमनगर थाना क्षेत्र में हंसारी स्थित यादव कॉलोनी में बने एक मकान में छापेमार कार्यवाही की। इस दौरान टीम ने गांजा तस्करी के अवैध कारोबार में लिप्त तूफान यादव उर्फ छोटू यादव तथा उसके साथी सूरज को गिरफ्तार कर लिया जबकि मौके से संजू राय फरार हो गया है।

पुलिस टीम ने मौके से एक कुंतल 870 ग्राम गांजा की खेप को बरामद कर लिया है। गौरतलब है कि गांजा सहित अन्य मादक पदार्थों की तस्करी का अड्डा कथित राजनीतिक असरदारों के संरक्षण में हंसारी में लम्बे समय से चल रहा था। आश्चर्य का विषय है कि इस अड्डा का थाना चौकी पुलिस को क्यों पता नहीं चल पाया। पुलिस की इस अनदेखी पर सवाल खड़े हो रहे हैं। फिलहाल इस कार्यवाही से नशे के सौदागरों में हड़कंप मच गया है।

इस टीम को मिली सफलता – एएनटीएफ थाना झाँसी के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार, उपनिरीक्षक कृष्ण पाल सहरावत, मुख्य आरक्षी विन्ध्याचल शर्मा, प्रेम कुमार, संजय कुमार, आरक्षी अभिनेश आदि।