बदमाशों की तलाश, यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल 

ग्वालियर/झांसी। सूरत एक्सप्रेस में यात्रा कर रही झारखंड की एक युवती के साथ तीन – चार मनचलों ने पहले छेड़छाड़ की और विडियो बनाने लगे। विरोध करने पर मनचलों ने युवती व उसके रिश्तेदार को चलती ट्रेन से धक्का दे दिया। पुलिस को दोनों बिलौआ के जंगल में रेल्वे ट्रेक के पास घायल अवस्था में मिले। पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। इस घटनाक्रम से रेलवे की चौकस सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं।

बताया गया है कि मुजफ्फरपुर से सूरत जा रही सूरत एक्सप्रेस सोमवार /मंगलवार की रात करीब साढ़े ग्यारह बजे जब ग्वालियर से झांसी की और बढ़ रही थी उसी दौरान जनरल बोगी में बैठी झारखंड निवासी 38 वर्षीय  युवती और 22 वर्षीय उसके रिश्तेदार युवक का तीन युवकों से विवाद हो गया। दरअसल जनरल बोगी में तीन बदमाशों ने पहले युवती की सीट के पास आकर बुरी नियत से कमेंट कर छेड़छाड़ शुरू कर दी। इतना ही नहीं उन्होंने इसके साथ ही मोबाइल से युवती का वीडियो और फोटो बनाने लगे। यह देखकर युवती और उसके रिश्तेदार का उन बदमाशों से विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर  युवती और उसके साथ का युवक बोगी के दरवाजे के पास आकर बैठ गए लेकिन यह बदमाश यहां भी आ गए और युवती को पकड़ने और खीचातानी करने लगे। जब उन्होंने इन बदमाशो का फिर से विरोध करते हुए मनमर्जी नही करने दी तो बदमाशों ने एकाएक युवती को ट्रेन से धक्का दे दिया और उसके साथ ही उसके रिश्तेदार युवक को भी पकड़ कर ट्रेन से बाहर फेंक दिया।

उक्त दोनों बिलौआ थाना क्षेत्र की सीमा के जंगल में रेलवे ट्रैक के पास गिरे और बेहोश हो गए। सुबह जब होश आया तो यह लोगों से पता पूछ कर बिलौआ थाने तक पहुंचे। पुलिस ने महिला की शिकायत पर तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ गाली गलौज मारपीट और अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। घायल महिला को फैक्चर होने के चलते ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल भिजवाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है।

दरअसल महिला और उसका रिश्तेदार युवक सूरत एक्सप्रेस ट्रेन से लखनऊ से गुजरात जाने के लिए बैठे थे एसपी राजेश सिंह चंदेल ने मीडिया को बताया कि मामले की जांच और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए डबरा एसडीओपी की अगुवाई में एक टीम बनाई गई है जो तफ्तीश में तत्काल जुट गई है। संदेह है कि यह बदमाश ग्वालियर से इस ट्रेन में चढ़े होंगे इसलिए पुलिस ग्वालियर रेल्वे स्टेशन और आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगालेगी। झांसी स्टेशन पर भी सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। इस घटनाक्रम से यात्रियों में दहशत है। यात्री रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था के दावों पर सवाल खड़े कर रहे हैं।