– ट्रक में सवार होकर शादी में जा रहे थे खटीक परिवारों के 50 सदस्य 

दतिया मप्र । मप्र के बुंदेलखंड के जिला दतिया में कल रात सवारियों से भरा एक मिनी ट्रक रेलिंग तोड़ कर नदी में गिर गया। मिनी ट्रक में करीब 50 मजदूर सवार थे। हादसे में 12 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। खबर लिखे जाने तक पांच के शव निकाल लिए गए हैं। इनमें 3 शव बच्चों के हैं। बाकी लोग लापता हैं।

यह दर्दनाक हादसा दतिया के दुरसड़ा थाना अंतर्गत गांव बुहारा में बुधवार को तड़के करीब 3 बजे हुआ। ट्रक पुल पार कर रहा था, तभी बेकाबू होकर पलट गया। ट्रक में सवार खटीक परिवार ग्वालियर के भेलेटी गांव से टीकमगढ़ के जतारा गांव में शादी समारोह में जा रहे थे। एनडीआरएफ और एसडीईआरएफ के 12 लोगों की टीम रेस्क्यू में जुटी है। निकाले गए शवों को दतिया जिला अस्पताल ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि पुल निर्माणाधीन है। कलेक्टर संजय कुमार, एसपी प्रदीप मिश्रा, एसडीएम मौके पर मौजूद हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खबर लिखे जाने तक नदी से निकाले गए शवों की शिनाख्त प्रशांत (18), गुंजन (5), ईसू (5), केरव (2), पांचों बाई (45) के रूप में हुई है।

मृतक व घायलों को आर्थिक सहायता 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा, ‘खटीक समाज के लोग बलेहरी के रहने वाले हैं। बेटी की शादी करने जतारा (टीकमगढ़) मिनी ट्रक से जा रहे थे। बुहारा नदी में रपटे में ट्रक का पहिया उतर गया। ट्रक नदी में चला गया। अभी तक 5 लोगों के शव निकाले गए हैं। इनमें 65 साल की महिला हैं। 18 साल का युवक है और बाकी 2 से 3 साल के बच्चे हैं। घायलों के इलाज कराया जा रहा है।’ मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

अपडेट लगातार जारी है