झांसी। जनपद के तीन अलग अलग थाना क्षेत्रों में एक महिला सहित दो हत्याओं और एक शव संदिग्ध हालत में गाड़ी में मिलने से सनसनी फ़ैल गई है । पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

जिले में सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के न्यू प्रेमगंज में एसआईसी स्कूल के सामने निवासी सचिन वाल्मिक का अपनी पत्नी से किसी बात को लेकर रात में विवाद हो गया। जिसके चलते सचिन ने नीतू की गर्दन पर कुल्हाड़ी मारकर बेरहमी से हत्या कर दी। परिजनों ने बताया कि बुधवार रात को सभी खाना खाकर सो गए। सास बच्चों को लेकर छत पर सो रही थी, जबकि नीतू और उसका पति कमरे में सोए हुए थे। देर रात करीब 1:30 बजे दोनों के बीच झगड़ा हो गया। मारपीट करने पर नीतू कमरे से बाहर सास के पास भागी तभी पति कुल्हाड़ी लेकर आया और ताबड़तोड़ वार करके नीतू की हत्या कर दी। सास के चीखने-चिल्लाने पर आसपास के लोग एकत्र गए और पुलिस को सूचना दी। तब तक आरोपी मौके से भाग गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। बाद में पुलिस ने आरोपी सचिन को पकड़ लिया।

पत्नी के चरित्र पर संदेह था पति को एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि आरोपी सचिन को गिरफ्तार कर लिया है। सचिन एक साल से पत्नी के चरित्र पर शक करता था। उसे लगता था कि नीतू के किसी के साथ प्रेम संबंध है। इसको लेकर दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता था। बुधवार रात को भी इसी बात को लेकर विवाद हुआ और सचिन ने कुल्हाड़ी मारकर नीत की हत्या कर दी।

जिले के मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम टांडा में 40 वर्षीय महेश पुत्र घनश्याम घर के बाहर और परिजन घर के अंदर सो रहे थे। सुबह जागने पर परिजनों ने देखा की महेश रक्त रंजित अवस्था में बिस्तर पर पड़ा है। इससे स्पष्ट है कि देर रात सोते समय महेश की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी। सुबह पड़ोसी परिवार ने महेश के रक्त रंजित शव को देख कर शोर मचा दिया तब भीड़ एकत्रित हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस को जांच पड़ताल में पड़ोस के एक घर में खून से सनी कुल्हाड़ी मिली। इसके बाद पुलिस पड़ोसी को पकड़कर थाने ले गई।

पुलिस ने बताया कि बुधवार को परैछा में पूजा के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया था। तब महेश ने एक पक्ष का साथ दे दिया। इससे दूसरे पक्ष के कालीचरण को गुस्सा आ गया। महेश पूजा के बाद खाना खाकर रात 9 बजे घर आ गया और कमरे के बाहर आंगन में चारपाई पर सो गया था। रात की कालीचरण ने सोते समय कुल्हाड़ी से वार करके उसकी हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। मामले की जांच की जा रही है।

सीपरी बाजार के लहर गिर्द निवासी विशाल पांडे का पुत्र अविनाश पांडे अपनी ससुराल में रानी महल के सामने पुलिस क्वाटर में रहता था। बुधवार को परिजनों को अविनाश का शव संदिग्ध हालत में जिला अस्पताल में खड़ी चार पहिया गाड़ी में मिला। परिजनों का आरोप है की ससुरालियों ने उसके हाथ पैर बांध कर मारपीट की ओर नशीला पदार्थ खिलाकर उसकी हत्या कर फरार हो गए। इस मामले में थाना शहर कोतवाली पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। फिलहाल जांच पड़ताल जारी है।